Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी में 15 जुलाई तक लॉकडाउन का विस्तार

पुड्डुचेरी,30 जून (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी में कोरोना वायरस (काेविड-19) के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कुछ और छूट के साथ लॉकडाउन को 15 जुलाई तक बढ़ाया गया है। पहले लगाए गए लॉकडाउन की अवधि बुधवार देर रात तक है।
प्रदेश सरकार ने इस संबंध में अपने आदेश में कहा कि सभी सिनेमा थिएटर, मल्टीपलैक्स लॉकडाउन के दौरान लोगों के लिए बंद रहेंगे और सामाजिक , राजनीतिक और मनोरंजन से संबंधित समारोहों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।
इसके अलावा सभी सरकारी कार्यालय, कार्मिक और प्रशासनिक सुधार विभाग के दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्य करेंगे और सभी विभागाध्यक्षों को कर्मचारियों का टीकाकरण सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है।
सभी दुकानें, वाणिज्यिक और व्यावसायिक प्रतिष्ठान सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खुले रहेंगे, जबकि सब्जी और फलों की दुकानें सुबह पांच बजे से रात नौ बजे तक खुली रहेंगी।
सभी निजी कार्यालय नौ बजे से शाम छह बजे तक कोविड के नियमों का पालन करते हुए कार्य करेंगे और कर्मचारियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाएगा। होटल, लॉज और गेस्ट हाउस और भोजनालयों के भीतर रेस्तरां और बार सुविधाओं को रात नौ बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी गयी है।
केन्द्रशासित प्रदेश में आबकारी विभाग को शराब की घरों में डिलीवरी के लिए निर्देश जारी करने की सलाह दी गयी है। प्रदेश में शराब की दुकानें सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खुलेंगी। प्रदेश में माल परिवहन की हर समय अनुमति दी जाएगी और निजी एवं सरकारी सार्वजनिक परिवहन को सभी दिनों में रात नौ बजे तक संचालित करने की अनुमति दी जाएगी।
प्रदेश में सभी लोगों के लिए धार्मिक स्थलों के दर्शन करने के लिए रात नौ बजे तक खोला जाएगा। शादी में 100 और अंतिम संस्कार के लिए 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। 100 लोगों के साथ फिल्म और टीवी धारावाहिक की शूटिंग की अनुमति दी गई है। पेट्रोल, बैंक, एटीएम, दूरसंचार, इंटरनेट सेवाओं पर कोई समय की पाबंदी नहीं होगा। इसके अलावा प्रशासन ने अपने आदेश में सभी को कोविड के दिशानिर्देशों को सख्ती से पालन करने की सलाह दी गई।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image