Friday, Apr 19 2024 | Time 22:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम: गोगोई ने एनआईए पर जिंदगी बर्बाद करने का आरोप लगाया

गुवाहाटी, 30 जून (वार्ता) असम की जेल में बंद अखिल गोगोई ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर उसकी जिंदगी बर्बाद करने की साजिश रची है।
हाल ही में विधानसभा चुनाव में विधायक बने गोगोई ने असम की जनता को जेल से खुला पत्र लिखा है। गोगोई ने इस पत्र में कल कहा है कि एनआईए ने कल उनके खिलाफ अतिरिक्त आरोप पत्र दायर किए हैं और राज्य के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा इस साजिश का नेतृत्व कर रहे हैं।
अखिल ने अपने पत्र में लिखा, “असम और केन्द्र सरकार तथा एनआईए संयुक्त रूप से मेरे खिलाफ साजिश रच रहे हैं। संभवत: असम के मुख्यमंत्री इस साजिश का नेतृत्व कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि एकजुट होकर इस साजिश को बेनकाब करने के लिए मुझे जनता का सहयोग मिले।
हाल ही में एक विशेष एनआईए अदालत ने गोगोई को उनके खिलाफ दर्ज कई मामलों में से एक से बरी कर दिया है। गोगोई ने कहा, “गत दो मई, 2021 को शिवसागर निर्वाचन क्षेत्र से जीतने के बाद सरकार को मुझे रिहा कर देना चाहिए था क्योंकि मुझे चुनाव में जनता का जनादेश मिला था।”
उल्लेखनीय है कि गोगोई को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 1967, के तहत हिंसा, सीएए विरोध प्रदर्शन और माओवादियों के साथ कथित सांठगांठ में संलिप्त पाए जाने के बाद दिसंबर 2016 में गिरफ्तार किया गया था।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image