Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


साठ लाख रुपये की स्मैक के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

नैनीताल, 30 जून (वार्ता) उत्तराखंड के काशीपुर में पुलिस को नशे के सौदागरों के खिलाफ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने 60 लाख रुपये कीमत की स्मैक के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। स्मैक उत्तर प्रदेश के फतेहगंज से रेशमा नामक महिला की ओर से भेजी गयी थी।
काशीपुर पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस को मंगलवार को मुखबिर से स्मैक तस्करी के संबंध में सूचना मिली। तस्करों को पकड़ने के लिये काशीपुर के क्षेत्राधिकारी प्रह्लाद कोड़े के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने मुखबिर की सूचना पर कल कब्रिस्तान मो. अल्लीखां के पास स्थित ग्राउंड में छापा मारा और तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
आरोपियों के पास से 212.13 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुई। जिसकी कीमत 60 लाख रूपये आंकी गयी है। गिरफ्तार आरोपियों में नदीम उर्फ बीड़ी निवासी काली बस्ती, शाकिर उर्फ भोजपुरिया निवासी काली बस्ती, रिजवान निवासी मझरा, लक्ष्मीपुर पट्टी, काशीपुर शामिल हैं।
पुलिस को जांच में यह भी पता चला कि बरामद स्मैक उत्तर प्रदेश के फतेहगंज से रेशमा नामक महिला द्वारा भेजी गयी थी। रेशमा कुछ समय पहले काशीपुर के पुष्प बिहार में रहती थी और उसके पति अजहर को स्मैक बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। इसलियेे रेशमा अब उप्र के फतेहगंज से स्मैक का धंधा करने लगी। वह गिरफ्तार आरोपियों को उप्र के फतेहगंज से स्मैक की आपूर्ति करवाती है और आरोपी उसे काशीपुर व आसपास के इलाके में ऊंचे दामों में बेचने का काम करते हैं।
पुलिस अब रेशमा को पड़ने का प्रयास कर रही है। काशीपुर थाना के प्रभारी निरीक्षक जीबी जोशी ने बताया कि आरोपी नदीम का आपराधिक इतिहास है और उसके खिलाफ तीन मामले दर्ज हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

तेलंगाना में केंद्र ने विकास के लिए 10 लाख करोड़ किए आवंटित: किशन

18 Apr 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री और तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पिछले 10 वर्षों में राज्य के विकास के लिए 10 लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

see more..
आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा में अगले चार दिनों तक आंधी आने के आसार

आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा में अगले चार दिनों तक आंधी आने के आसार

18 Apr 2024 | 7:19 PM

अमरावती, 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में शनिवार, रविवार और सोमवार (20, 21, और 22 अप्रैल) को अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से बिजली और तेज हवाओं के साथ आंधी आने का अनुमान जताया गया है।

see more..
image