Friday, Mar 29 2024 | Time 15:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नर्सों की भर्ती मामले में सरकार से मांगा जवाब

नैनीताल, 02 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार द्वारा जारी स्टाफ नर्सों की भर्ती हेतु जारी विज्ञप्ति को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा बोर्ड से 12 जुलाई तक शपथपत्र पेश करने को कहा है। इस मामले की अंतिम सुनवाई 12 जुलाई को होगी।
इस प्रकरण की सुनवाई शुक्रवार को मुख्य न्यायाधीश आरएस चौहान एवं न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की युगलपीठ में हुई। भर्ती प्रक्रिया को संगीता सिंह और 37 अन्य याचिकाकर्ताओं की ओर से चुनौती दी गई है। याचिकाकर्ताओं का कहना है कि वे पिछले पन्द्रह-बीस साल से स्टाफ नर्स का कार्य करते आ रहे हैं। उनको विज्ञप्ति में किसी तरह की छूट एवं लाभ देने का प्रावधान नहीं किया गया है जबकि उनके द्वारा कोरोना महामारी के दौरान पूरी तनमयता से कार्य किया गया।
विज्ञप्ति में जेएनएम और बीएससी नर्सिंग की एक ही परीक्षा कराए जाने की बात कही गयी है। याचिकाकर्ताओं की ओर से विज्ञप्ति को निरस्त करने और पूर्व की भांति परीक्षा की मांग की गई है। याचिकर्ताओं ने अपनी याचिकाओं में यह भी कहा है कि जब उत्तराखंड चिकित्सा बोर्ड बना है तो सरकार उत्तराखंड प्राविधिक बोर्ड से परीक्षा क्यों करा रही है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image