Friday, Apr 19 2024 | Time 02:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल की एलडीएफ सरकार ने मानवाधिकारों का उल्लंघन किया : सुरेंद्रन

कोझिकोड 03 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केरल इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने प्रदेश की मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नीत वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार पर राज्य में कोरोना महामारी से मरने वालों के वास्तविक आंकड़े छुपाकर मानवाधिकार का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।
श्री सुरेंद्रन ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में “सस्ता प्रचार” हासिल करने की मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की इच्छा के अनुरूप स्वास्थ्य अधिकारी इस बीमारी से मरने वालों की वास्तविक संख्या को दबा रहे हैं , लेकिन भाजपा राज्य में कोरोना से होने वाली मौतों की वास्तविक संख्या का पता लगायेगी। उन्होंने कहा कि राज्य का दौरा करने वाली केंद्रीय टीम को भी इस तथ्य की जांच करनी चाहिए ताकि कोविड -19 मौतों की वास्तविक संख्या उजागर हो सके।
कोडकारा हाईवे डकैती मामले की जांच के तहत पूछताछ के लिए पुलिस की ओर से उपस्थित होने का नोटिस दिये जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि उन्हें शुक्रवार को नोटिस मिला है। उन्होंने कहा , “ मुझे मामले में गवाह के रूप में पेश होने के लिए कहा गया है। उसी दिन उपस्थित होना कानूनी रूप से अनिवार्य नहीं है और यह बाद की तारीख को भी हो सकता है , हालांकि, मैं दिल का दौरा पड़ने का नाटक नहीं करूंगा अथवा कोविड पॉजिटिव होने की आड़ में सामने आने से नहीं कतराऊंगा। हमारी प्रदेश समिति की एक बैठक अगले मंगलवार को होगी और यह कार्यक्रम मुझे नोटिस मिलने से बहुत पहले तय किया गया था।”
उन्होंने जोर दिया कि वह अपने खिलाफ किसी भी मामले को लेकर चिंतित नहीं हैं, चाहे कासरगोड और वायनाड में दर्ज चुनावी कदाचार के मामले हों।
टंडन, उप्रेती
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image