Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एनएलएसए 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजित करेगा

हैदरबाद, 05 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण (एनएलएसए) ने 10 जुलाई को पूरे देश में राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजित करने का प्रस्ताव रखा है।
सोमवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सभी प्रकार के दीवानी मामलों और आपराधिक मामलों (दोनों पूर्व और लंबित मुकदमेबाजी मामलों) के निपटारे के लिए उच्चतम न्यायालय से लेकर तालुक अदालत तक सभी स्तरों पर राष्ट्रीय लोक अदालत आयोजित की जाएगी। विज्ञप्ति में कहा कि तेलंगाना राज्य विधिक प्राधिकारण सभी सिविल और आपराधिक मामलों के निपटारे के लिए आगामी 10 जुलाई को सभी अदालतों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन करेगा।
लोक अदालत मेें बिना किसी शुल्क या खर्च के सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। अगर लोक अदालत के माध्यम से मामले का निपटारा हो जाता है तो लंबित मामलों में न्यायालय में जो भुगतान किया गया है उस शुल्क वापस कर दिया जाएगा और लोक अदालत में पारित अधिनिर्णय के खिलाफ कोई अपील नहीं की जा सकती।
आम नागरिकों से अनुरोध है कि 10 जुलाई को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने मामलों को भौतिक और आभासी तरीके से निपटाने के लिए लोक अदालत का लाभ उठाएं।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि सभी व्यक्ति जो अपने लंबित मामलों या पूर्व मुकदमेबाजी के मामलों को निपटाने के इच्छुक हैं, वे संबंधित जिलों के जिला न्यायालय परिसर में जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण, न्याय सोया सदन के अध्यक्ष/सचिव या फिर निकटतम मंडल कानूनी सेवा समिति /निकटतम न्यायालय से संपर्क कर 10 जुलाई को राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से अपने विवाद का समाधान करवा सकते हैं।
उप्रेती
वार्ता
More News
भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

28 Mar 2024 | 8:42 PM

देहरादून, 28 मार्च, (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से आम जनता ने लगभग 70 हजार से अधिक सुझाव भेजे हैं। गुरुवार को यहां संकल्प पत्र एकत्रीकरण कमेटी के प्रदेश संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

see more..
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
image