Monday, Sep 27 2021 | Time 15:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर आईएएस संधू उत्तराखंड वापस गए

नयी दिल्ली/देहरादून, 05 जुलाई(वार्ता) भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष सुखवीर सिंह संधू को उनके मूल राज्य उत्तराखंड के लिये सोमवार को केन्द्र सरकार के नियुक्त विभाग ने पदमुक्त कर दिया।
केंद्रीय मंत्रिमण्डल की नियुक्ति समिति के सचिव श्रीनिवास आर रतिकीथाला के हस्ताक्षरित पत्र के अनुसार, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वर्ष 1988 उत्तराखंड संवर्ग (कैडर) के श्री संधू को राज्य सरकार के अनुरोध पर उनके मूल कैडर स्थानांतरित किया जाता है।
सोमवार मध्याह्न श्री संधू के राज्य में वापसी की सूचना मिलते ही मुख्य सचिव ओमप्रकाश के हटाये जाने की अटकलें तेज हो गई हैं। बताया जाता है कि पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सेवानिवृत्त मुख्य सचिव शत्रुध्न सिंह को अपना सलाहकार बनाकर वर्तमान मुख्य सचिव के हटाये जाने के संकेत दिए थे। श्री ओमप्रकाश को उससे पहले मुख्यमंत्री रहे त्रिवेंद्र सिंह रावत का अनन्य सहयोगी समझा जाता रहा है। यह अलग बात है कि राज्य में श्री ओमप्रकाश के बाद वरिष्ठता के आधार पर राधा रतूड़ी के मुख्य सचिव बनने की अटकलें रही हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
सेल्वगणपति राज्य सभा के लिए ‘निर्विरोध’ निर्वाचित घोषित

सेल्वगणपति राज्य सभा के लिए ‘निर्विरोध’ निर्वाचित घोषित

27 Sep 2021 | 3:13 PM

पुड्डुचेरी, 27 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार एस सेल्वगणपति केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी से राज्य सभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध घोषित किये गये।

see more..
चक्रवाती तूफान गुलाब: आंध्र के तटवर्ती जिलों में भारी बारिश

चक्रवाती तूफान गुलाब: आंध्र के तटवर्ती जिलों में भारी बारिश

27 Sep 2021 | 3:01 PM

विजयवाड़ा, 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान गुलाब के असर से आंध्र प्रदेश के तटवर्ती जिलों भारी बारिश हुई है जिससे कई आवासीय कॉलोनियां पानी में डूब गयी हैं, हजारों एकड़ में लगी फसल बारिश के पानी में डूब चुकी है तथा कई गांवों के सड़क संपर्क टूट चुके हैं।

see more..
चक्रवाती तूफान गुलाब के असर तेलंगाना में भारी वर्षा

चक्रवाती तूफान गुलाब के असर तेलंगाना में भारी वर्षा

27 Sep 2021 | 2:18 PM

हैदराबाद, 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ का असर सोमवार तड़के से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद सहित राज्य के कई हिस्सों में दिखा जहां भारी बारिश हो रही है।

see more..
गहरे दबाव में कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान गुलाब

गहरे दबाव में कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान गुलाब

27 Sep 2021 | 9:02 AM

हैदराबाद 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान गुलाब सोमवार को आखिर छह घंटों के दौरान 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तरी आंध्र प्रदेश और उसके सटे दक्षिणी ओडिशा की ओर बढ़ा और आज तड़के 2.30बजे यह गहरे दबाव में कमजोर पड़ गया।

see more..
image