Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना : ओडिशा में पहुंची दो सदस्यीय केंद्रीय टीम

भुवनेश्वर 05 जुलाई (वार्ता) ओडिशा में पिछले कुछ दिनों के दौरान कोरोना के बढ़ते मामलों पर नियंत्रण के लिए सुझाव देने और पूरी स्थिति की समीक्षा करने के लिए दो सदस्यीय केंद्रीय टीम साेमवार को यहां पहुंची।
इस टीम के सदस्यों में कोलकाता एआईआईएच एंड पीएच की प्रोफेसर डाॅ. शिवानी दत्ता और एम्स भुवनेश्वर के प्रो. राघव महापात्रा शामिल हैं।
केंद्र सरकार ने केरल, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, छत्तीसगढ़ और मणिपुर में केंद्रीय टीमों को भी भेजा है, इन राज्यों में पिछले कुछ दिनों के दौरान कोरोना संक्रमण के मामलाें में तेजी से वृद्धि हुई है। केंद्रीय टीमें इन राज्यों में भी कोरोना की स्थिति की समीक्षा कर आवश्यक सिफारिश करेगी।
प्रो. दत्ता ने यहां हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि वे उन जिलों का दौरा करेंगे जहां कोविड-19 के मामले ज्यादा हैं।
ओडिशा में कोरोना से एक दिन में सबसे अधिक मौतें आज हुई हैं जिससे अब तक कुल मरने वालों की संख्या 4,248 हो गई है। राज्य ने पिछले 24 घंटों में 2803 नए कोविड मामले भी दर्ज किए।
खुर्दा ने सबसे अधिक 475 मामले दर्ज किए, उसके बाद कटक ने 441, मयूरभंज ने 193, बालासोर ने 155 और पुरी ने 154 मामले दर्ज किये हैं।
टीम अस्पतालों में उपलब्ध उपचार सुविधाओं, संपर्क में आने वालों की पहचान, टीकाकरण, निगरानी गतिविधियों तथा कोविड प्रबंधन की समीक्षा करेगी और केंद्र सरकार को एक रिपोर्ट सौंपेगी। टीम इस बात की भी जांच करेगी कि क्या अस्पताल पर्याप्त संख्या में बेड और वेंटिलेटर से लैस हैं।
संजय, उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image