Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हसीना को सद्भावना के तौर पर अनानास भेजेगा त्रिपुरा

अगरतला, 06 जुलाई (वार्ता) बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से सोमवार शाम वैश्विक स्तर पर प्रशंसित हरिबंगा किस्म के आमों का उपहार प्राप्त करने से अभिभूत त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए उन्हें विश्व प्रसिद्ध अनानास की रानी किस्म भेजने की घोषणा की है।
अगरतला में बंगलादेश के उप उच्चायुक्त मोहम्मद जोबायद होसेन ने सचिवालय में मुख्यमंत्री को 300 किलो आम की खेप का सद्भावना उपहार सौंपा। सुश्री हसीना ने इसी तरह की खेप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों को भेजी है।
श्री देव ने कहा,“बांग्लादेश की प्रधान मंत्री मेरे लिए एक ममतामयी शख्सियत हैं और विश्व प्रसिद्ध आमों के इतने प्यारे उपहार की खेप प्राप्त करना एक आशीर्वाद है, जो त्रिपुरा के लोगों के बारे में बंगलादेश की भावना को दर्शाता है। बंगलादेश के साथ हमारे ऐतिहासिक संबंध हैं और मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार के सत्ता में आने के बाद इसे और बढ़ावा मिला है।”
त्रिपुरा के अनानास, नींबू और कटहल ने पहले ही तीन वर्षों में वैश्विक टैग अर्जित कर लिया है। कृषि और किसान कल्याण मंत्री प्रणजीत सिंघारॉय ने कहा कि मुख्य रूप से ब्रिटेन और पश्चिम एशियाई देशों में बागवानी वस्तुओं की मांग बढ़ रही है, जिसने स्थानीय बाजार में उपज की कीमत बढ़ा दी है और किसानों को वाणिज्यिक स्तर पर बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image