Monday, Sep 27 2021 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरिचंदन, रेड्डी, नायडू का दिलीप कुमार के निधन पर शोक

विजयवाडा, 07 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी और विपक्ष के नेता चंद्रबाबू नायडू ने अभिनय सम्राट दिलीप कुमार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
राज्यपाल ने एक शोक संदेश में कहा कि दिलीप कुमार अभिनय की विभिन्न शैलियों की चलती फिरती संस्था थे और भारतीय अभिनेताओं की पीढ़ियों के लिए प्रेरणा थे। उन्हाेंने कहा कि दिलीप कुमार को उन महानतम अभिनेताओं में से एक माना जाता है जिन्होंने पांच दशक से अधिक समय तक पर्दें पर विभिन्न भूमिकाओं को साकार किया था।
श्री हरिचंदन ने शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदनायें व्यक्त की हैं।
श्री रेड्डी ने दिलीप कुमार के निधन पर दुख और शोक व्यक्त किया। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि दिलीप कुमार भारतीय सिनेमा के एक महानायक थे, जिन्होंने मुगल-ए-आज़म में सलीम की भूमिका को हमेशा के लिए यादगार बना दिया और नया दौर, मधुमति, गंगा जमुना, शक्ति और ऐसी कई फिल्मों में शानदार भूमिका अदा अपने अभिनय का लोहा मनवाया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दिग्गज अभिनेता के निधन से सांस्कृतिक क्षेत्र में एक शून्य उत्पन्न हाे गया है जिसे भरा नहीं जा सकता है। उन्होंने दिलीप कुमार की अभिनेत्री पत्नी सायरा बानो के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।
तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख श्री नायडू ने कहा, “दिलीप कुमार जी के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। भारतीय सिनेमा में अब तक के सबसे महान अभिनेताओं में से एक, इस दिग्गज अभिनेता ने सिनेमा-प्रेमियों की कई पीढ़ियों पर एक अमिट छाप छोड़ी है।
उन्होंने कहा,“मैं उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।’
गौरतलब है कि फिल्म जगत के बेताज बादशाह का वृद्धावस्था जनित बीमारियों से पीड़ित होने के बाद बुधवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 99 वर्ष के थे। उन्हें 30 जून, 2021 को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
सेल्वगणपति राज्य सभा के लिए ‘निर्विरोध’ निर्वाचित घोषित

सेल्वगणपति राज्य सभा के लिए ‘निर्विरोध’ निर्वाचित घोषित

27 Sep 2021 | 3:13 PM

पुड्डुचेरी, 27 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार एस सेल्वगणपति केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी से राज्य सभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध घोषित किये गये।

see more..
चक्रवाती तूफान गुलाब: आंध्र के तटवर्ती जिलों में भारी बारिश

चक्रवाती तूफान गुलाब: आंध्र के तटवर्ती जिलों में भारी बारिश

27 Sep 2021 | 3:01 PM

विजयवाड़ा, 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान गुलाब के असर से आंध्र प्रदेश के तटवर्ती जिलों भारी बारिश हुई है जिससे कई आवासीय कॉलोनियां पानी में डूब गयी हैं, हजारों एकड़ में लगी फसल बारिश के पानी में डूब चुकी है तथा कई गांवों के सड़क संपर्क टूट चुके हैं।

see more..
image