Monday, Sep 27 2021 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पीसीसी ने ईंधन कीमत वृद्धि के खिलाफ चलाया हस्ताक्षर अभियान

पुड्डुचेरी, 07 जुलाई (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी प्रदेश कांग्रेस समिति (पीपीसी) ने बुधवार को पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस (एलपीजी) सिलेंडर के कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया।
पूर्व मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, लोकसभा सदस्य वी वैथीलिंगम और पीसीसी अध्यक्ष ए वी सुब्रमण्यम सहित कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी विधान सभा के पीछे आश्रम पेट्रोल बंक पर एकत्रित हुए और अपने वाहनों में पेट्रोल भरवाने आए लोगों और जनता से भी हस्ताक्षर करवा रहे थे।
पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ एकत्र किए गए हस्ताक्षर केंद्र सरकार को भेजे जाएंगे। बाद में, ईंधन की कीमतों में वृद्धि पर श्री नारायणसामी ने संवाददाताओं को बताया कि जब एक बैरल के लिए कच्चे तेल की कीमत 130 डॉलर थी, तब भी कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने 65 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से पेट्रोल की आपूर्ति की थी।
उन्हाेंने कहा कि वर्तमान में कच्चे तेल की कीमत 75 डॉलर प्रति बैरल है और केन्द्र में भाजपा नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने पेट्रोल की कीमतों को बढ़ाकर 100 रुपए प्रति लीटर कर दिया है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी मांग है कि ईधन की इन बढ़ी हुई कीमतों की वापस लिया जाए। उन्हाेंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में शराब पर लगाया गया कोरोना टैक्स वापस लिया जाए और इसी तरह पेट्रोलियम उत्पादों पर लगे कोरोना टैक्स को भी वापस लिया जाए।
श्री नारायणसामी ने प्रदेश में मंत्रियों को अब तक विभागों का आवंटन नहीं करने के लिए मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी की आलोचना करते हुए कहा कि इस वजह से लोक कल्याणकारी योजनाओं का कार्य अवरूद्ध हो गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मंत्रियों के विभागों का आवंटन करने और केंद्र शासित प्रदेश में लोगों का कल्याण सुनिश्चित करने का आग्रह किया।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image