Friday, Apr 19 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


यौन उत्पीड़न मामले में निलंबित ऐसोसिएट प्रोफेसर गिरफ्तार

त्रिची, 07 जुलाई (वार्ता) यौन उत्पीड़न के आरोप में निलंबित तमिलनाडु के बिशप हेबेर कॉलेज के ऐसोसिएट प्रोफेसर को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।
निलंबित प्रोफेसर, सी जे पॉल चंद्रमोहन, जो तमिल विभाग के प्रमुख भी थे, को कुछ छात्राओं का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आराेप है कि फरवरी में ऑफलाइन कक्षाओं के दौरान कॉलेज की छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न को अंजाम दिया गया था।
स्नातकोत्तर (पीजी) छात्रोंओं के एक समूह द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद आंतरिक शिकायत समिति ने शिकायत की सत्यता की पुष्टि की और ऐसोसिएट प्रोफेसर को निलंबित करने की सिफारिश की। इसके बाद चंद्रमोहन को निलंबन कर दिया गया था।
पुलिस सूत्रों ने कहा कि पॉल चंद्रमोहन को एक शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है जिसे त्रिची जिला समाज कल्याण अधिकारी ए थमीमुनिसा ने दर्ज कराया है। श्रीरंगम महिला पुलिस ने उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है जिनमें 354-ए (यौन उत्पीड़न), 354-डी (पीछा करना), 294 (बी) (अश्लील बोलना)
509 (महिला को अपमानित करने के लिए शब्द, हावभाव या कार्य का इरादा) और तमिलनाडु महिला उत्पीड़न निषेध अधिनियम की धारा 4 शामिल है।
इस मामले में जिला समाज कल्याण अधिकारी ने कॉलेज का दौरा कर आंतरिक शिकायत समिति
की रिपोर्ट के आधार पर की गई कार्रवाई की की जांच की तथा अपने स्तर पर भी जांच कराई थी।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image