Friday, Apr 19 2024 | Time 19:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कासगंज से हल्द्वानी हथियारों की तस्करी करने वाले दो तस्कर गिरफ्तार

नैनीताल, 08 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के लालकुआं में विशेष अभियान समूह (एसओजी) एवं लालकुआं पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर अवैध हथियारों की आपूर्ति करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। साथ ही सात अवैध पिस्टल और एक तमंचा बरामद किया है। हथियारों को उत्तर प्रदेश के कासगंज से तस्करी कर हल्द्वानी ले जाया जा रहा था।
पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा की ओर से हल्द्वानी के पुलिस बहुद्देश्यीय भवन में गुरुवार को इस मामले का खुलासा किया गया। लालकुआं के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) प्रमोह साह ने बताया कि पिछले कुछ समय से अवैध हथियारों की तस्करी के संबंध में लगातार सूचना मिल रही थी। इसके बाद तस्करों को धर दबोचने के लिये एसओजी की टीम को सक्रिय कर किया गया।
मुखबिर से सटीक सूचना मिलने के बाद पुुलिस और एसओजी की टीम ने बुधवार रात को तस्करों के खिलाफ लालकुआं के सुभाषनगर बैरियर पर संयुक्त अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने किच्छा की ओर से आ रही टाटा सूमो डीएल 3 सीएसी-8442 को रोककर जांच की तो वाहन में सवार दो तस्करों से सात अवैध पिस्टल, 315 बोर का एक तमंचा, कुछ मैगजीन और कारतूस बरामद किये गये।
पुलिस ने तत्काल दोनों तस्करों संजीव कुमार यादव उर्फ संजू यादव पुत्र मुनेन्द्र सिंह यादव निवासी औरंगाबाद थाना पटियाली, कासगंज उप्र और सुरजीत पुत्र बुद्धपाल सिंह निवासी ग्रमा बरईपुर, थाना पटियाली, कासगंज उप्र को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई अमल में लायी जा रही है।
आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे इन हथियारों को कासगंज के भरगेन पटियाली से खरीदकर हल्द्वानी आपूर्ति करने के लिये ले जा रहे थे। हल्द्वानी के अमित नामक व्यक्ति को अवैध हथियारों की आपूर्ति की जानी थी। अमित हथियारों को खरीदने के लिये कासगंज भी गया था और उसी अनुबंध के तहत इन हथियारों को हल्द्वानी देने के लिये जा रहे थे।
पुलिस अब अमित नामक शख्स की तलाश में जुट गयी है। साथ ही कासगंज के उन अपराधियों के बारे में भी जानकारी जुटा रही है जो अवैध हथियारों की आपूर्ति करते हैं। लालकुआं पुलिस उप्र पुलिस के साथ आगे की योजना बना रही है। जिससे हथियार तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image