Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लाखों का सोना लेकर फरार कारीगर को बिहार से किया गिरफ्तार

नैनीताल, 09 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के चंपावत में ज्वैलर्स को लाखों के सोने की चपत लगाकर फरार होने वाले कारीगर को पुलिस ने बिहार के पूर्वी चंपारण से गिरफ्तार कर लिया है।
चंपावत के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के अनुसार इसी साल मार्च में पाटी चंपावत के महालक्ष्मी ज्वैलर्स का कारीगर 45 ग्राम सोना लेकर फरार हो गया था। महालक्ष्मी ज्वैलर्स के मालिक सुधीर कुमार की ओर से इस मामले में पाटी थाना में शिकायत दर्ज कराई गई थी। ज्वैलर्स की ओर से कहा गया कि कुछ माह पहले बिहार के मोतीहारी के बिजवानी, घोड़ाहासन थाना जितना के रहने वाले करन साह पुत्र रामजी साह को कारीगर के तौर पर नौकरी में रखा था।
विगत 27 मार्च को सोने की सफाई एवं डाई कराने के लिये आरोपी करन को 45 ग्राम सोना लेकर लोहाघाट बाजार भेज गया लेकिन वह वापस नहीं लौटा। इसके बाद पुलिस ने एक टीम को बिहार रवाना किया लेकिन आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं आया। वह लगातार ठिकाने बदलने लगा। आखिरकार पुलिस ने आरोपी को ग्राम सिसौना थाना शिकारगंज, पूर्वी चंपारण से दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी को गुरुवार रात को चंपावत लाया गया। आरोपी ने बताया कि उसने सोने को बिहार की सीमा से सटे बीरगंज में नेपाली तस्करों को बेच दिया है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image