Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:13 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी में तीसरा ‘कोविड वैक्सीन फेस्टिवल’ आयोजित

पुड्डुचेरी, 10 जुलाई (वार्ता) केंद्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी को सौ फीसदी टीकाकरण वाला राज्य बनाने के उद्देश्य से शनिवार को यहां तीसरा ‘कोविड वैक्सीन फेस्टिवल’ आयोजित किया गया।
उप राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने चिन्ना वीरमपटिनम में विशेष ‘कोविड वैक्सीन फेस्टिवल’ का उद्घाटन किया। राज्य में अब तक पांच लाख से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन के डोज दिये जा चुके हैं।
डॉ सुंदरराजन ने बाद में संवाददाताओं से कहा कि यह हर्ष की बात है कि लोग अपनी आशंकाओं को दूर कर टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं। उन्होंने लोगों को जागरुक करने के लिए सरकार और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को धन्यवाद दिया।
उन्होंने शिक्षकों से वैक्सीन डोज लेने तथा स्कूलों को फिर से खोलने के लिए तैयारी का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि सही समय पर स्कूल खोले जायेंगे लेकिन इससे पहले शिक्षकों को तैयार रहना होगा।
उपराज्यपाल ने कहा,“ कोविड के नियंत्रण में आने के बाद राज्य में विकास योजनाओं को लागू किया जायेगा। स्वयं उन्होंने और मुख्यमंत्री एन रंगास्वामी ने उद्योगपतियों और विशेषज्ञों को यहां उद्योग शुरू करने के लिए आगे आने को कहा है। ”
डॉ सुंदरराजन ने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से पुड्डुचेरी हवाई अड्डे के रनवे के विस्तार के लिए भूमि आवंटित करने का अनुरोध किया गया है। इसके विस्तार से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।
मंत्रियों को विभागों के आवंटन में देरी के मुद्दे पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इससे लोगों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, “ इस मुद्दे पर एनआर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच बातचीत चल रही है। मैं इस मुद्दे पर हस्तक्षेप नहीं कर सकतीं और केवल सलाह दे सकती हूं। ”
टंडन.श्रवण
वार्त
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image