Thursday, Apr 18 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सस्ती और 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिये लगातार कार्य हो रहा है : धामी

देहरादून/नई दिल्ली, 11 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनने के बाद तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचे पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि उनका राज्य सस्ती और 24 घंटे बिजली आपूर्ति के लिये लगातार काम कर रहा है।
नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में बातचीत करते हुये श्री धामी ने बिना राजनीतिक पृष्ठभूमि के मुख्यमंत्री के रूप में काम करने का अवसर देने पर प्रधानमंत्री, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष, गृह मंत्री और केंद्रीय नेतृत्व का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास के प्रस्तावों को उनके सामने रखा गया है और आश्वासन दिया गया है कि उन सब को जल्द से जल्द धरातल पर उतारा जाएगा। आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा आज देहरादून में 300 यूनिट फ्री और 24 घंटे बिजली देने सम्बन्धित प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में सस्ती और 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने पर लगातार कार्य किया जा रहा है।
श्री धामी ने कांवड़ यात्रा सम्बन्धी प्रश्न के उत्तर में कहा कि यह श्रद्धा और आस्था का विषय है, जो भगवान से जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता इस बात पर है कि किसी भी कीमत पर लोगों की जान का खतरा ना हो, किसी की भी जान ना जाए, जान बहुत कीमती है। उन्होंने कहा कि हम किसी की भी जान को खतरा नहीं होने देंगे।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि श्री मोदी की जब से केंद्र में सरकार बनी है, उत्तराखंड के अंदर जो काम हुए, वे स्वतंत्र भारत के इतिहास में कभी भी नहीं हुए थे। उन्होंने बताया कि प्रदेश भर में सड़कों का जाल बिछा है। इन विपरीत परिस्थितियों में भी गरीबों को राशन देने की योजना चल रही है। वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है।
मुख्यमंत्री ने कहा, “ पिछले चार साल के कार्यकाल में मेरे से पहले, जो मुख्यमंत्री रहे हैं, उन्होंने बहुत अच्छा काम किया है। उन्हीं कामों को हम आगे बढ़ाएंगे। जो काम पूरे नहीं हुए हैं या रह गये, हम उनको पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता है कि जितने शिलान्यास हुए हैं, हर किसी का लोकार्पण किया जाये। जो काम हमारी सरकार ने शुरू किए हैं हम उन कामों को पूरा करेंगे।”
उन्होंने कहा, “ नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने की दिशा में हम पहली कैबिनेट में भर्ती निकालने के लिए प्रस्ताव लाने के साथ ही स्वरोजगार के माध्यम से भी लाखों रोजगार सृजन करने का भी काम करेंगे।”
श्री पुष्कर ने कहा, “हम सभी को साथ लेकर उत्तराखंड को आगे बढ़ाने के लिए काम करेंगे। हमारे सामने केवल चुनौती है, उत्तराखंड को आगे ले जाने की। हमारा विकास का एजेंडा है, श्री मोदी जी द्वारा उत्तराखंड के अंदर जो काम किए गये हैं, उन्हें घर-घर तक पहुंचाना हमारा एजेंडा है। हमारी सरकार द्वारा जो योजनाएं शुरू की गयी हैं उनको पूरा करना, लोगों को रोजगार देने के साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त शासन देना हमारा उद्देश्य है। सरकार केवल सरकार के रूप में नहीं साझेदार के रूप में भी काम करें, यह हमारा लक्ष्य है।”
सं, प्रियंका
वार्ता
More News
चुनाव आयोग ने लोस चुनाव के चौथे चरण के लिए जारी की अधिसूचना

चुनाव आयोग ने लोस चुनाव के चौथे चरण के लिए जारी की अधिसूचना

18 Apr 2024 | 12:46 PM

नई दिल्ली/हैदराबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग (ईसीआई) ने गुरुवार को आम चुनाव के चौथे चरण के लिए अधिसूचना जारी कर दी और इसके साथ ही आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई।

see more..
राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

राहुल गांधी ने चुनावी बांड विवाद को फिर से गरमाया

17 Apr 2024 | 10:57 PM

मांड्या, 17 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ कांपने का जिक्र करते हुए चुनावी बांड पर बहस फिर से शुरू कर दी है।

see more..
image