Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेदेपा ने लगाया ‘जगन्ना कालोनियों’ के निर्माण में 4,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप

विजयवाड़ा, 12 जुलाई (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी ने सोमवार को सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी के मंत्रियों और विधायकों पर ‘जगन्ना कालोनी’ आवास निर्माण कार्यक्रम में 4500 करोड़ की धोखाधड़ी कर पूरे प्रदेश के गरीब हितग्राहियों को बड़ा झटका देने का आरोप लगाया।
पार्टी महासचिव बुद्ध वेंकन्ना ने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि भूमि अधिग्रहण, उनके समतलन और आवंटन के नाम पर 6,500 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किये गये लेकिन अब ये ‘जगन्ना कालोनियां’ मछलियों के तालाबों में बदल गयी जहां लोगों का निवास करना पूरी तरह असंभव है।
श्री वेंकन्ना ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए वाईएसआरसीपी सरकार को चुनौती दी कि वह जगन्ना कॉलोनियों में बड़े पैमाने पर हुए भ्रष्टाचार की सीआईडी ​​जांच का आदेश दे। उन्होंने कहा, “इस पर खर्च किये गये 6,500 करोड़ रुपये में से 2000 करोड़ रुपये भी उचित भूमि सुनिश्चित करने के लिए खर्च नहीं किये गये।”
राजमुंदरी में ‘आवा,’ भूमि जगन्ना कालोनियों के लिए ली गयी थी लेकिन ये भूमि कमर से सीने तक गहरे पानी में डूबी हुई है। उन्होंने कहा कि नेल्लोर की ये कॉलोनियां भी तालाबों में बदल गईं।
तेदेपा नेता ने जगन मोहन रेड्डी सरकार से मांग की कि जगन्ना कालोनियों के नाम पर हजारों करोड़ के सार्वजनिक धन का दुरुपयोग करने के जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि यदि तेदेपा शासन के दौरान बने टिडको मकान लाभार्थियों को दे दिए जाते तो गरीब परिवार इस बरसात के मौसम में अपने आरामदायक घरों में होते।
श्री वेंकन्ना ने बताया कि तेदेपा शासन के दौरान 90 प्रतिशत से अधिक टिडको घर पूरे हो गये थे लेकिन वाईएसआरसीपी शासन शेष 10 प्रतिशत को पूरा नहीं कर रहा था। मुख्यमंत्री को तुरंत इन मकानों को लाभार्थियों को सौंपने का आदेश देना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री रेड्डी ने मुफ्त घर देने का वादा किया था, लेकिन अब उनकी सरकार मकान नहीं दे रही है ओर गरीब लोगों को इसके लिए भुगतान करना पड़ रहा है।
यामिनी जितेन्द्र
वार्ता
image