Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष का बहिर्गमन

गुवाहाटी 12 जुलाई (वार्ता) असम विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन सोमवार को विपक्षी विधायकों ने आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों के विरोध में बहिर्गमन किया।
विपक्षी विधायकों ने ईंधन सहित असम में वस्तुओं की ऊंची कीमतों पर चर्चा की मांग की, जिसे अध्यक्ष बिस्वजीत दैमारी ने खारिज कर दिया। अपनी मांग को खारिज किए जाने के विरोध में कांग्रेस और एआईयूडीएफ के नेतृत्व में विपक्षी विधायकों ने बर्हिगमन किया।
इससे पहले दिन में, असम में विपक्षी दलों के विधायकों ने विधायकों की भूमिका पर मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की हालिया टिप्पणी के खिलाफ विधानसभा परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। श्री सरमा ने हाल ही में कहा था कि एक विधायक की भूमिका केवल कानून बनाने तक ही सीमित है, जबकि उन्हें लागू करना मंत्रियों का कर्तव्य है।
विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देवव्रत सैकिया ने कहा,“असम के मुख्यमंत्री एक विधायक की भूमिका और जिम्मेदारियों के बारे में गलत सूचना फैलाने की कोशिश करके एक सत्तावादी राज्य स्थापित करना चाहते हैं। यह लोकतंत्र के लिए खतरा है।”
संजय
वार्ता
More News
सिद्दारमैया ने गारंटी योजनाओं को जारी रखने का लिया संकल्प

सिद्दारमैया ने गारंटी योजनाओं को जारी रखने का लिया संकल्प

18 Apr 2024 | 7:14 PM

बेंगलुरु 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा की आलोचनाओं को खारिज करते हुए अपनी सरकार की ओर से शुरू की गई गारंटी योजनाओं को बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

see more..
image