Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रेड्डी 41,000 करोड़ के भुगतान की व्याख्या में विफल : केशव

विजयवाड़ा 13 जुलाई (वार्ता) आंध्र प्रदेश लोक लेखा समिति (पीएसी) के अध्यक्ष और तेलुगू देशम पार्टी के विधायक पय्यावुला केशव ने कहा कि वित्त मंत्री बुगना राजेंद्रनाथ रेड्डी 41,000 करोड़ रुपये के भुगतान की व्याख्या करने में विफल रहे और उन्होंने इस मुद्दे को दबाने की कोशिश की है।
श्री केशव ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बिना बिल के 41,000 करोड़ रुपये के भुगतान के मुद्दे पर वित्त मंत्री ने ठीक से जवाब नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया,“सरकार ने विधानसभा को इस मामले की जानकारी नहीं देकर सच छुपाया है कि उसने 25,000 करोड़ रुपये के बैंक ऋण की गारंटी दी थी, जिसमें से 19,000 करोड़ रुपये वापस ले लिए गए हैं।”
श्री केशव ने कुछ दिन पहले आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन से मुलाकात की और उनसे राज्य के वित्त विभाग के व्यापक ऑडिट और पिछले दो वित्तीय वर्षों से बेहिसाब खर्च किये गये 41,000 करोड़ रुपये की जांच के आदेश देने की अपील की।
इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव ने भी राज्यपाल हरिचंदन को लिखे पत्र में आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा बिना हस्तांतरण के 41,000 करोड़ रुपये खर्च करने की जांच की अपील की है।
संजय
वार्ता
image