Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


काशीपुर में पुलिस ने तीन चेन झपटमार को किया गिरफ्तार

नैनीताल, 15 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले के काशीपुर में विशेष अभियान समूह (एसओजी) एवं पुलिस की टीम ने तीन चेन झपटमारों को गिरफ्तार किया है। तीनों बाजपुर के रहने वाले हैं और काशीपुर में घटना को अंजाम देने के बाद तीनों बाजपुर फरार हो जाते थे।
काशीपुर के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार ने बताया कि शहर में चेन झपटकारी की बढ़ रही घटनाओं के मद्देनजर अपराधियों की धरपकड़ के लिये काशीपुर के प्रभारी निरीक्षक की अगुवाई में एसओजी एवं पुलिस की एक टीम का गठन किया गया। टीम ने अपराधियों को पकड़ने के लिये शहर में लगे 150 से अधिक सीसीटीवी को खंगाला। इनसे पुलिस को कुछ तथ्य हाथ लगे।
इसके बाद पुलिस ने अपराधियों के बारे में जानकारी ली और मुखबिरों को सक्रिय किया। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तीन चेन स्नेचरों को देर रात को काशीपुर के श्मशान घाट के पास मालवा फार्म तिराहा से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों में गुरपाल उर्फ रिंकू निवासी खमरिया होटल के पीछे, बाजपुर, सुनील निवासी आजीमुल्ला बड़ी नमूना, बाजपुर और प्रभजोत सिंह उर्फ बाबी निवासी नकदपुरी पहाड़पुर, बरहैनी, बाजपुर शामिल हैं। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी गयी तीन चेन के अलावा बिना नंबर की दो मोटरसाइकिल भी बरामद की हैं।
पुलिस ने बताया कि आरोपी बाजपुर रोड के रास्ते शहर में प्रवेश करते थे और घटना को अंजाम देने के बाद जंगल के अलग-अलग रास्तों से बाजपुर फरार हो जाते थे। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे छीनी हुई चेनों को ठाकुरद्वारा बेचने की योजना बना रहे थे। स्थानीय बाजार में कोई भी ज्वैलर या सुनार चेनों को खरीदने के लिये तैयार नहीं था।
श्री कुमार ने बताया कि पकड़े गये आरोपियों में गुरपाल और प्रभजोत का आपराधिक इतिहास है और दोनों के खिलाफ उधमसिंह नगर जिले के आईटीआई और बाजपुर एवं उप्र के बिजनौर स्थित धामपुर थाना में मामला दर्ज हैं और दोनों जेल की हवा भी खा चुके हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image