Friday, Apr 19 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हाईकोर्ट ने दिये पीडब्ल्यूडी और सिंचाई विभाग को संयुक्त जांच के आदेश

नैनीताल, 16 जुलाई (वार्ता) हरिद्वार के रूड़की में लोक निर्माण विभाग द्वारा नदी पर किये जा रहे पुलिया के निर्माण से गांवों को हो रहे नुकसान के खिलाफ दायर जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायाधीश आर एस चौहान की अगुवाई वाली पीठ ने सिंचाई एवं लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को संयुक्त जांच के निर्देश दिये हैं।
मामले को रूड़की निवासी सुरेश की ओर से चुनौती दी गयी है। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया कि लोक निर्माण विभाग की ओर से संतरसाह गांव में नदी पर किये जा रहे पुलिया निर्माण से मीरपुर, गोविंदपुर एवं सहदेवपुर के अलावा कई गांवों को बाढ़ से नुकसान हो रहा है। साथ ही कृषि भूमि को भी खतरा बढ़ गया है।
मामले को सुनने के बाद अदालत ने सिंचाई एवं पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दिये कि वह मौके का संयुक्त निरीक्षण कर रिपोर्ट पेश करे। साथ ही यह भी बतायें कि पुलिया के निर्माण के लिये सिंचाई विभाग से अनुमति ली गयी है या नहीं और तकनीकी रूप से पुलिया का निर्माण सही किया जा रहा है या नहीं?
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image