Friday, Mar 29 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


येदियुरप्पा की केंद्र से प्रत्येक माह 1.5 करोड़ वैक्सीन डोज आवंटित करने की अपील

बेंगलुरू 16 जुलाई (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से हर महीने कम से कम 1.5 करोड़ कोविड वैक्सीन के डोज उपलब्ध कराने की अपील की।
महामारी की स्थिति पर प्रधानमंत्री के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान श्री येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य को को प्रतिदिन कम से कम पांच लाख टीकाकरण के लिए वैक्सीन की प्रत्येक माह 1.5 करोड़ वैक्सीन डोज की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने की कोशिशों के तहत ऑक्सीजन युक्त बेड, वेंटिलेटर बेड और बाल चिकित्सा आईसीयू में बढ़ोतरी कर रही है तथा बड़ी संख्या में कोविड के इलाज के उपकरण भी खरीदे जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नई आरटीपीसीआर प्रयोगशालाएं और जीनोम अनुक्रमण प्रयोगशालाएं भी शुरू की गयी हैं।
उन्होंने संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर वैक्सीन आवंटन को पूरा करने के लिए, 800 नवजात और बाल चिकित्सा वेंटिलेटर पीएम-केयर फंड से उपलब्ध कराने के साथ ही तालुक अस्पतालों से 40 ऑक्सीजन उत्पादन इकाइयां और तरल चिकित्सा ऑक्सीजन विकेंद्रीकरण आवंटित करने का अनुरोध किया ।
मुख्यमंत्री ने बैठक में यह भी कहा कि उपायुक्तों को वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंध लगाने का पूरा अधिकार दिया गया था। इसके अलावा कोविड दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश भी जारी किये गये हैं।
टंडन
वार्ता
image