Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नागालैंड में रविवार से 15 दिनों का अनलॉक-3 लागू

कोहिमा 17 जुलाई (वार्ता) नागालैंड सरकार की कोरोना पर गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति (एचपीसी) ने ‘अनलॉक-3’ के तीसरे चरण को अगले 15 दिनों के लिए 18 जुलाई से एक अगस्त तक जारी रखने का फैसला किया है।
एक आधिकारिक बयान के अनुसार शुक्रवार को कोहिमा में एचपीसी की बैठक के दौरान सभी जिला टास्क फोर्स (डीटीएफ) से सिफारिशें मिलने के बाद इस आशय का निर्णय लिया गया। बैठक में 26 जुलाई से नागालैंड में उच्चतर माध्यमिक और कॉलेज खोलने की अनुमति देने का एक बड़ा निर्णय लिया गया। अभी तक निचली कक्षाओं के लिए स्कूलों को खोले जाने के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।
बयान में कहा गया है कि कॉलेज प्रतिष्ठानों की ओर से उन्हें कॉलेज फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए बहुत अनुरोध प्राप्त हुए हैं, लेकिन इन्हें फिर से खोलना सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के पूरी तरह से टीकाकरण या टीके की कम से कम एक डोज लेने के ऊपर निर्भर करता है। कॉलेज तब तक खुले रहेंगे जब तक सभी शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों का पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हो जाता है और वे कॉलेजों में कोरोना के सभी प्रकार के एहतियाती प्रोटोकॉल बनाए रखते हैं।
संजय, उप्रेती
वार्ता
image