Friday, Apr 19 2024 | Time 21:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ईद पर खुले में कुर्बानी नहीं देने की अपील

नैनीताल, 17 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में शनिवार को जिला प्रशासन एवं मस्जिद के प्रमुख पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में जिले में शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण तरीके से ईद मनाने पर विचार किया गया। साथ ही तय किया गया कि खुले में कुर्बानी नहीं दी जायेगी।
जिलाधिकारी (डीएम) श्रीमती रंजना राजगुरू एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डीएस कुंवर की अध्यक्षता में हुई बैठक में जिले के मस्जिदों के प्रमुख पदाधिकारी शामिल रहे। जिसमें यह तय हुआ कि जिले में कोरोना महामारी के चलते ईद का आयोजन सांकेतिक रूप से मनाया जायेगा। जिला प्रशासन ने खुले में कुर्बानी न दिये जाने की अपील की। साथ ही कहा कि सभी मस्जिदों में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाये जाने सुनिश्चित करें।
जिला प्रशासन की ओर से कहा गया कि सुरक्षा की दृष्टि से मस्जिदों में कमेटी के अधिकतम दस सदस्य ही नमाज अदा करेंगे। साथ ही जिलाधिकारी ने मस्जिदों के प्रमुखों से अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने के लिये प्रेरित करें। जिससे कोरोना के खतरे से निपटा जा सके।
उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों से भी पशुवधशालाओं के संदर्भ में रिपोर्ट देने को कहा है।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी जगदीश चंद्र कांडपाल के अलावा मस्जिद प्रमुखों में नासिर खां, मौलाना आरिफ उल कादरी, डाॅ. शाहिद रजा, मुनियाल अली, बाबूखान, हाजी नवी रजा, शम्स उल हक मलिक, साबिर हुसैन आदि उपस्थित रहे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image