Wednesday, Apr 24 2024 | Time 04:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुरी रथ यात्रा में सुरक्षा घेरा तोड़ने वाले 15 लोगों पर मामला दर्ज

पुरी, 17 जुलाई (वार्ता) ओडिशा की विश्व प्रसिद्ध पुरी रथ यात्रा के दौरान 12 जुलाई को सुरक्षा घेरा तोड़ने वाले 15 लोगों के खिलाफ सिंहद्वार पुलिस ने आपराधिक कार्यवाही शुरू कर दी है।
इस संबंध में पुलिस ने आपराधिक मामले दर्ज किये हैं तथा कर्फ्यू नियमों के उल्लंघन और सुरक्षा घेरा तोड़कर तीनों रथों के पास पहुंचने का मामला दर्ज किया है। इस मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गयी है।
पुलिस की ओर से रथ यात्रा के दिन सीसीटीवी फुटेज, ड्रोन और लाइव टेलीकास्ट फुटेज को स्कैन करने के बाद आपराधिक मामले दर्ज किए गए। पुलिस इस बात का पता लगा रही थी कि त्योहार के दौरान कोई घुसपैठिया मौजूद था या नहीं।
प्रशासन ने रथ यात्रा में भक्तों की भागीदारी पर प्रतिबंध लगा दिया था, शहर में कर्फ्यू लगा दिया था और रथ यात्रा स्थल तक जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी श्रद्धालु त्योहार देखने के लिए शहर में प्रवेश न करे।
रथों के पास अनधिकृत लोगों की उपस्थिति के बारे में मीडिया रिपोर्टों पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने प्रारंभिक जांच की। इसमें 15 लोगों की पहचान की और उनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए।
पुलिस उपाधीक्षक (नगर) जनार्दन पाधी ने कहा कि इन व्यक्तियों पर कर्फ्यू और कोरोना वायरस महामारी का उल्लंघन करने के लिए मुकदमा चलाया जाएगा।
पुरी के कई भक्तों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और वकीलों ने सिंहद्वार थाने में शिकायत दर्ज कर उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि ये अनधिकृत व्यक्ति ‘रथों’ के आंतरिक घेरे में कैसे प्रवेश कर गए, जब शहर को केवल सेवादारों के साथ रथ यात्रा आयोजित करने के उच्चतम न्यायालय के आदेश को लागू करने के लिए 65 प्लाटून पुलिस बल की तैनाती के साथ एक किले में बदल दिया गया था।
इसके अलावा, पुलिस ने शहर के एक लॉज के आठ कमरों को सील कर दिया जिससे लॉज की छतों पर जाकर लोग रथ यात्रा देखने का आनंद उठायें।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

पड़ोसी मुल्क से बंगाल में लगातार हो रहा है घुसपैठ: शाह

23 Apr 2024 | 9:37 PM

रायगंज/मालदा 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि पड़ोसी मुल्क के घुसपैठिए बेरोकटोक पश्चिम बंगाल में आ रहे हैं और यदि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सत्ता में आयी, तो वह बंगलादेश से होने वाले घुसपैठ रोक लगा देगी।

see more..
विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

विश्व-स्तर की शिक्षा व सेवा प्रदान करना एम्स संस्थानों की बड़ी उपलब्धि: मुर्मू

23 Apr 2024 | 9:28 PM

ऋषिकेश, 23 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने मंगलवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) चतुर्थ दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

see more..
विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

विशाखापत्तनम बनेगा आंध्र का भाग्य: जगन

23 Apr 2024 | 9:21 PM

विशाखापत्तनम, 23 अप्रैल (वार्ता) आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि भाग्य का शहर विशाखापत्तनम, प्रदेश का भाग्य बनेगा और बेंगलुरु, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों से प्रतिस्पर्धा करेगा।

see more..
image