Monday, Sep 27 2021 | Time 15:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नागालैंड में कोरोना से स्थिति खराब होने पर फिर से लग सकती हैं पाबंदियां

कोहिमा 18 जुलाई (वार्ता) नागालैंड में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामलों के बढ़ने से स्थितियां एक बार फिर बिगड़ने लगी है और स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि अगर संक्रमण के तेजी से बढ़ें तो इसको रोकने के लिए पाबंदियां फिर से लगायी जा सकती हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि राज्य में पिछले सप्ताह के दौरान संक्रमण के मामलों में कमी देखी गयी लेकिन अब इसमें एक बार फिर से वृद्धि देखने को मिल रही है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों ने चिंता बढ़ा दी। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रधान निदेशक डॉ. नेखरीली खिमियाओ ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगर कोरोना की स्थिति बिगड़ती है, तो राज्य सरकार लॉकडाउन को फिर से लागू करने पर विचार करेगी। उन्होंने कहा कि अनलॉक प्रक्रिया पर बारीकी से नजर रखी जाएगी और अगर स्थिति बिगड़ती है, तो अनलॉक को समाप्त कर प्रतिबंध लगाए जाएंगे।
स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि राज्य में कोरोना से अब तक 404 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें वे लोग शामिल हैं, जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी। कोरोना के डेल्टा स्वरूप के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन की पहली डोज ले चुके लोगों से दूसरी डोज लेने की अपील की है तथा पूरी तरह से टीकाकरण होने तक सभी से कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है।
संतोष, उप्रेती
वार्ता
More News
सेल्वगणपति राज्य सभा के लिए ‘निर्विरोध’ निर्वाचित घोषित

सेल्वगणपति राज्य सभा के लिए ‘निर्विरोध’ निर्वाचित घोषित

27 Sep 2021 | 3:13 PM

पुड्डुचेरी, 27 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार एस सेल्वगणपति केन्द्र शासित प्रदेश पुड्डुचेरी से राज्य सभा के सदस्य के रूप में निर्विरोध घोषित किये गये।

see more..
चक्रवाती तूफान गुलाब: आंध्र के तटवर्ती जिलों में भारी बारिश

चक्रवाती तूफान गुलाब: आंध्र के तटवर्ती जिलों में भारी बारिश

27 Sep 2021 | 3:01 PM

विजयवाड़ा, 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान गुलाब के असर से आंध्र प्रदेश के तटवर्ती जिलों भारी बारिश हुई है जिससे कई आवासीय कॉलोनियां पानी में डूब गयी हैं, हजारों एकड़ में लगी फसल बारिश के पानी में डूब चुकी है तथा कई गांवों के सड़क संपर्क टूट चुके हैं।

see more..
चक्रवाती तूफान गुलाब के असर तेलंगाना में भारी वर्षा

चक्रवाती तूफान गुलाब के असर तेलंगाना में भारी वर्षा

27 Sep 2021 | 2:18 PM

हैदराबाद, 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ का असर सोमवार तड़के से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद सहित राज्य के कई हिस्सों में दिखा जहां भारी बारिश हो रही है।

see more..
गहरे दबाव में कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान गुलाब

गहरे दबाव में कमजोर पड़ा चक्रवाती तूफान गुलाब

27 Sep 2021 | 9:02 AM

हैदराबाद 27 सितंबर (वार्ता) चक्रवाती तूफान गुलाब सोमवार को आखिर छह घंटों के दौरान 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तरी आंध्र प्रदेश और उसके सटे दक्षिणी ओडिशा की ओर बढ़ा और आज तड़के 2.30बजे यह गहरे दबाव में कमजोर पड़ गया।

see more..
image