Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लालकुआं में होटल के कमरे से मिला महिला का शव, एक हिरासत में

नैनीताल, 18 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के लालकुआं में रविवार सुबह होटल के एक कमरे से मिला महिला के शव की गुत्थी पुलिस ने लगभग सुलझा ली है। पुलिस ने इस मामले में अल्मोड़ा के एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। जो दोनों दो दिन से होटल में रुके थे।
लालकुआं के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) प्रमोद साह के अनुसार लालकुआं स्टेशन के पास नरूला होटल में आज सुबह एक महिला का संदिग्ध परिस्थितियों में शव बरामद हुआ। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पुलिस ने होटल के सीसीटीवी को खंगाला तो पता चला कि महिला पिछले 16 जुलाई से अल्मोड़ा निवासी पान सिंह के साथ कमरा नंबर 108 में रूकी थी। पान सिंह के नाम से ही होटल में कमरा बुक था।
मृतक महिला की पहचान लालकुआं निवासी हेमा के रूप में हुई है। बताया जाता है कि आरोपी पान सिंह द्वारा महिला को होटल में बुलाया गया और किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर आरोपी ने महिला की गला घोंट कर हत्या कर दी।
महिला के पति ओमप्रकाश की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने आरोपी को होटल के कमरे से सुबह ही हिरासत में ले लिया। गले में चोट के निशान के चलते पुलिस भी मान रही है कि प्रथम दृष्टया यह हत्या का मामला है। श्री साह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ पर्याप्त सुबूत हैं। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।
मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्रीमती प्रीति प्रियदर्शिनी ने घटनास्थल पर जाकर मुआयना किया। अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की कि आरोपी को रिपोर्ट आने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस को यह भी पता चला है कि मृतक महिला विगत 16 जुलाई को हरेले के दिन अपने मायके घोड़ानाला जाने के लिये घर से निकली थी।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image