Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अंडमान निकाेबार में डेल्टा वायरस का कोई मामला नहीं

पोर्ट ब्लेयर, 21 जुलाई(वार्ता) अंडमान निकोबार प्रशासन ने इस बात की पुष्टि की है कि केन्द्र शासित प्रदेश में अब तक डेल्टा विषाणु संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया है। अंडमान के सूचना, जनसंपर्क और पर्यटन विभाग के सचिव सुनील कुमार ने बुधवार को पत्रकारों को बताया कि 86 नमूनों को जांच के लिए नेशनल इंस्टीटयूट आफॅ वायरोलॉजी भेजा गया था जहां उनकी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई और अगले कुछ दिनों में 130 नमूनों को जांच के लिए भेजा जाएगा।
अंडमान निकोबार द्वीप समूह में इस समय कोरोना के 19 सक्रिय मामले हैं । शुरूआत में यहां कोरेाना के 7518 मामले दर्ज किए गए थे और उनमे से 7370 मरीज ठीक हो गए हैं।इस बीच दक्षिण अंडमान जिले और उत्तर तथा मध्य अंडमान में लाकडाउन को और रियायतों के साथ बढ़ा दिया गया है।
दक्षिण अंडमान जिले के जिलाधिकारी के नए आदेशों के मुताबिक पूरे जिले में कोरोना प्रतिबंध 21 जुलाई से 27 जुलाई तक लागू रहेंगे। आवश्यक और गैर आवश्यक सामग्री की बिक्री करने वाली सभी दुकानों को सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक खोले जाने की अनुमति है। इस समयावधि के अलावा वैध पास तथा ईपास के बिना किसी भी व्यक्ति या वाहन को आने जाने की अनुमति नहीं है लेकिन आपातकालीन मामलों, चिकित्सा आपातकाल, गर्भवती महिलाओं और मरीजों को आने जाने की छूट है।
सार्वजनिक वाहनों, बसों आटो , टैक्सी और जीपों में निर्धारित मानकों के अलावा सवारी बिठाने की अनुमति नहीं होगी। शराब की दुकानों को रात आठ बजे तक ही खोले जाने की अनुमति है। जितेन्द्र वार्ता
image