Tuesday, Oct 19 2021 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मुफ्त बिजली को 30 दिन में 10 लाख नें कराया रजिस्ट्रेशन :आप

देहरादून, 21 अगस्त (वार्ता)उत्तराखंड में सत्ता में आने पर तीन सौ यूनिट निशुल्क (मुफ्त) बिजली देने की घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा किये जा रहे पंजीकरण (रजिस्ट्रेशन) में पिछले तीस दिनों में दस लाख, आठ हजार, चार सौ पांच (10,08405) व्यक्तियो ने अपने नाम लिखाये हैं।
आप के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल ने शनिवार को यह दावा किया। स्थानीय पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से उन्होंने कहा कि बिजली के मुद्दे पर वह भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों को खुली बहस की चुनौती दे रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को चुनौती दी कि अगर उन्हें वास्तव में राज्य के नागरिकों को मुफ्त बिजली देने की चिंता है तो वह सबसे पहले अपने सत्तासीन राज्य पंजाब, जहां के वह स्वयं प्रभारी हैं, के नागरिकों को यह सुविधा दें।
श्री कोठियाल ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर आरोप लगाया कि वह पहले लोगों को 100 यूनिट बिजली मुफ्त देने की बात करती है, लेकिन अगले ही दिन इस वादे से मुकर जाती है। इसी तरह कांग्रेस के नेता भी कभी 100 तो कभी 200 यूनिट बिजली देने की बात करते हैं लेकिन पार्टी का इस पर कोई साफ स्टैंड नहीं है। उन्होंने कहा कि आप ने मुफ्त बिजली गारंटी योजना के तहत रजिस्ट्रेशन किया है। इतनी कम अवधि में इतने ज्यादा रजिस्ट्रेशन से स्पष्ट है कि उत्तराखंड की जनता आम आदमी पार्टी और उनके गारंटी पर भरोसा जता रही है।
रिटायर कर्नल कोठियाल ने कहा कि मुफ्त बिजली कोई ‘खैरात’ नहीं बल्कि उत्तराखंड का ‘हक’ है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की नदियों पर बनने वाले बांधों से देशभर में बिजली मिल रही है तो उत्तराखंड को अपना हक क्यों नहीं मिलना चाहिए ? उन्होंने कहा कि जिस उत्तराखंड में देश का सबसे बड़ा टिहरी बांध है, उस उत्तराखंड की जनता मंहगी बिजली खरीदने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि टिहरी बांध निर्माण के लिए यहां के लोगों ने पहले अपने गांव, खेत-खलिहान खोए और अब महंगी बिजली की दोहरी मार सहने को मजबूर हैं।
सं.संजय
वार्ता
More News
उत्तराखंड बारिश:नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में 29 लोगों की मौत, एक व्यक्ति लापता

उत्तराखंड बारिश:नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में 29 लोगों की मौत, एक व्यक्ति लापता

19 Oct 2021 | 7:30 PM

नैनीताल,19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के नैनीताल और अल्मोड़ा जनपद में पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कहर से 29 लोगों की मौत हो गयी है जबकि एक व्यक्ति के लापता होने की खबर है।

see more..
बंगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार न रुके तो अंतरराष्ट्रीय सीमा ब्लाॅक की जायेगी: शुवेन्दु

बंगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार न रुके तो अंतरराष्ट्रीय सीमा ब्लाॅक की जायेगी: शुवेन्दु

19 Oct 2021 | 6:23 PM

कोलकाता, 19 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेन्दु अधिकारी ने पड़ोसी बंगलादेश को धमकाते हुए कहा है कि अगर वहां अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसक वारदातें नहीं रोकी गयीं तो भारत में उसकी तरफ से किसी को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

see more..
image