Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अतिवृष्टि: 4 मकान क्षतिग्रस्त, 24 मवेशियां जिंदा दफन

नैनीताल, 21 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के बागेश्वर में अतिवृष्टि के चलते शनिवार को कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये जिससे कई परिवार बेघर हो गये हैं जबकि एक गौशाला के भूस्खलन की चपेट में आने से 24 मवेशियों की मौत हो गयी।
बागेश्वर के जिला आपदा प्रबंधन केन्द्र की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार शुक्रवार देर रात और शनिवार को जनपद के कांडा, कपकोट व बागेश्वर तहसीलों में भारी बरसात होने से तीन आवासीय मकान व एक गौशाला क्षतिग्रस्त हो गयी। जिससे एक दर्जन परिवार प्रभावित हो गये हैं। कांडा के खाणी गांव में नवीन राम का आवासीय मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने से परिवार के छह लोगों को गांव में शरण दी गयी है। घटना आज सुबह हुई है। परिवार के लोगों ने किसी तरह से भागकर अपनी जान बचायी।
इसी प्रकार कपकोट तहसील के ग्राम दोबाड़ में देर रात को हुई बरसात के चलते लोकपाल सिंह की गौशाला भूस्खलन की चपेट में आ गयी। भारी मलबे के बीच गौशाला पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी जिससे 20 बकरियों के साथ ही अन्य मवेशियां मलबे में जिंदा दफन हो गयीं। आपदा प्रबंधन बल मौके के लिये रवाना किया गया। मौके पर राहत व बचाव कार्य जारी था।
ग्राम मलोड़ी व ग्राम सेला में भी दो मकानों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना है। राजस्व टीमों को मौके के लिये रवाना कर दिया गया है। किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। जनपद में भारी बारिश के चलते मलबा आने से कई मोटर मार्ग भी बंद हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
More News
उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, 21 मरे, 9 लापता

उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, 21 मरे, 9 लापता

19 Oct 2021 | 7:36 PM

देहरादून, 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में पिछले रविवार से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण गधेरों नदी में मलबा आने तथा भूस्खलन के कारण 21 लोगों की मौत हो गई है, आठ घायल हुए तथा नौ लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड बारिश:नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में 29 लोगों की मौत, एक व्यक्ति लापता

उत्तराखंड बारिश:नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में 29 लोगों की मौत, एक व्यक्ति लापता

19 Oct 2021 | 7:30 PM

नैनीताल,19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के नैनीताल और अल्मोड़ा जनपद में पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कहर से 29 लोगों की मौत हो गयी है जबकि एक व्यक्ति के लापता होने की खबर है।

see more..
बंगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार न रुके तो अंतरराष्ट्रीय सीमा ब्लाॅक की जायेगी: शुवेन्दु

बंगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार न रुके तो अंतरराष्ट्रीय सीमा ब्लाॅक की जायेगी: शुवेन्दु

19 Oct 2021 | 6:23 PM

कोलकाता, 19 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेन्दु अधिकारी ने पड़ोसी बंगलादेश को धमकाते हुए कहा है कि अगर वहां अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसक वारदातें नहीं रोकी गयीं तो भारत में उसकी तरफ से किसी को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

see more..
image