Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष विश्वास का इस्तीफा

अगरतला 21 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस की महिला इकाई प्रमुख सुष्मिता देव के इस्तीफे के एक सप्ताह बाद त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पीयूष विश्वास ने पार्टी को एक और झटका देते हुए शनिवार को अपने पद और पार्टी से इस्तीफा दे दिया।
पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के लगातार तीसरी बार सत्ता में आने के साथ ही श्री विश्वास सहित पांच प्रमुख कांग्रेस नेताओं ने असम, मणिपुर और त्रिपुरा में पार्टी छोड़ दी है। श्री विश्वास कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के संपर्क में हैं और अगले सप्ताह पार्टी में शामिल हो सकते हैं। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि श्री विश्वास पार्टी को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन गांधी परिवार का नेतृत्व एक बड़ा मुद्दा बन गया।
श्री विश्वास ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि वह फिलहाल राजनीति से बाहर रहेंगे, लेकिन तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा, “मैंने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष (सोनिया गांधी) को आज भेज दिया।”
पार्टी सूत्रों ने बताया कि पार्टी आलाकमान ने श्री विश्वास को जिला और ब्लॉक-स्तरीय समितियों के पुनर्गठन की अनुमति नहीं दी थी जिसके कारण वह नाराज थे। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि 2016 के बाद जिला और ब्लॉक-स्तरीय समितियां या तो काम नहीं कर रही थी या निष्क्रिय थीं। राज्य समिति के कई नेता भी सक्रिय नहीं थे।
गौरतलब है कि 2019 में गांधी परिवार के करीबी दोस्त एवं शाही परिवार के वंशज प्रद्योत विक्रम माणिक्य देववर्मन के इस्तीफे के बाद श्री विश्वास को त्रिपुरा में पार्टी की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी।
यामिनी.संजय
वार्ता
More News
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image