Tuesday, Oct 19 2021 | Time 21:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आईएसआईएस की विचारधारा का प्रचार करने के मामले में दो गिरफ्तार

कन्नूर/बेंगलुरु 21 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कुख्यात आतंकवादी संगठन आईएसआईएस की विचारधारा का प्रचार करने के आरोप में केरल में कन्नूर जिले के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।
एनआईए के सूत्रों ने बताया कि मिजा सिद्दीकी और शिफा हैरिस को 17 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था। मिजा पर शिफा और उसके चचेरे भाई मुशाब अनवर को कट्टरपंथी बनाने और उन्हें आईएसआईएस में शामिल होने के लिए प्रेरित करने का आरोप है। वहीं शिफा पर अनवर और मिझा के कहने पर आईएसआईएस की गतिविधियों को समर्थन देने के लिए मोहम्मद वकार लोन को फंड ट्रांसफर करने का आरोप लगाया गया है।
उन्होंने बताया कि मिजा ने सीरिया में आईएसआईएस में शामिल होने के लिए अपने सहयोगियों के साथ ईरान की यात्रा की थी। एनआईए ने केरल के मोहम्मद अमीन से सुराग मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया।अमीन पर आईएसआईएस मॉड्यूल के लिए नए सदस्यों को कट्टरपंथी बनाने और भर्ती करने का भी आरोप है। उसने मिज़ा को आईएसआईएस के लिए भोले-भाले मुस्लिम युवाओं को प्रचारित करने, प्रेरित करने, कट्टर बनाने और भर्ती करने के लिए इंस्टाग्राम पर एक पेज बनाने का निर्देश दिया था।
एनआईए ने गत पांच मार्च को अमीन और उसके सहयोगियों की आतंकवादी गतिविधियों से संबंधित मामला दर्ज किया था। मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।
टंडन
वार्ता
More News
नायडू ने मोदी से की पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील

नायडू ने मोदी से की पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील

19 Oct 2021 | 7:44 PM

विजयवाड़ा, 19 अक्टूबर (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील की है, ताकि भविष्य में इन वर्गों के लोगों के लिए निर्धारित कल्याण तथा विकास के कार्यक्रमों को लागू किया जा सके।

see more..
उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, 21 मरे, 9 लापता

उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, 21 मरे, 9 लापता

19 Oct 2021 | 7:36 PM

देहरादून, 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में पिछले रविवार से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण गधेरों नदी में मलबा आने तथा भूस्खलन के कारण 21 लोगों की मौत हो गई है, आठ घायल हुए तथा नौ लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड बारिश:नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में 29 लोगों की मौत, एक व्यक्ति लापता

उत्तराखंड बारिश:नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में 29 लोगों की मौत, एक व्यक्ति लापता

19 Oct 2021 | 7:30 PM

नैनीताल,19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के नैनीताल और अल्मोड़ा जनपद में पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कहर से 29 लोगों की मौत हो गयी है जबकि एक व्यक्ति के लापता होने की खबर है।

see more..
image