Friday, Mar 29 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ में भूस्खलन के मलबे में दबने से महिला समेत दो की मौत

नैनीताल/पिथौरागढ़, 27 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के सीमांत जिला पिथौरागढ़ में अलग-अलग घटनाओं में भूस्खलन के मलबे में दबने से महिला सहित दो लोगों की मौत हो गयी है। जबकि एक का शव बरामद कर लिया है।
पिथौरागढ़ के जिला आपदा प्रबंधन केन्द्र से शुक्रवार को मिली जानकारी के अनुसार चीन सीमा से सटे धारचूला तहसील के ग्राम बलुवाकोट के तोक जोशीगांव में हरि दत्त भट्ट की पत्नी पशुपति देवी गुरुवार शाम को पानी के स्रोत (नौले) में कपड़े धो रही थी। तभी अचानक भूस्खलन होने से वह मलबे में दब गयी और उसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।
भूस्खलन की जोरदार आवाज सुनकर ग्रामीण घटनास्थल की ओर भागे। पुलिस एवं प्रशासन को सूचना दी गयी। राज्य आपदा प्रबंधन बल एसडीआरएफ को भी मौके के लिये रवाना किया गया। रजिस्ट्रार कानूनगो ललित भट्ट ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से देर रात तक मौके पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया लेकिन महिला का पता नहीं चल पाया।
महिला की खोजबीन के लिये जेसीबी मशीन को भी मौके पर लगाया गया। आज सुबह फिर से राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। श्री भट्ट ने बताया कि बरसात के कारण राहत एवं बचाव कार्य में व्यवधान पड़ रहा है।
एक अन्य घटना में धारचूला के बंगापानी तहसील के अंतर्गत बरम गांव निवासी नर राम के भी मलबे में दबने से मौत हो गयी। बरम तोली के राजस्व उपनिरीक्षक की ओर से भेजी गयी रिपोर्ट के अनुसार नर राम कल शाम को अपने मवेशियों को लेने के लिये जंगल गया था। वह रात तक जब घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी ढूंढ खोज की।
बताया जाता है कि गांव से कुछ दूरी पर मल्ला सैण बल्दिया धार में उसका शव मलबे में दबा मिला। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भूस्खलन की चपेट में आने से नर राम की मौत हो गयी है। फिलहाल राजस्व पुलिस जांच कर रही है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

माकपा ने की बिप्लब के निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर की शिकायत

29 Mar 2024 | 3:29 PM

अगरतला 29 मार्च (वार्ता) त्रिपुरा में विपक्षी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शुक्रवार को पश्चिम त्रिपुरा संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. विशाल कुमार के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसीआई) का रुख किया और उन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव का नामांकन पत्र स्वीकार करते समय चुनाव नियमों के उल्लंघन करने का आरोप लगाया।

see more..
किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

29 Mar 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

see more..
image