Tuesday, Oct 19 2021 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ में भूस्खलन के मलबे में दबने से महिला समेत दो की मौत

नैनीताल/पिथौरागढ़, 27 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के सीमांत जिला पिथौरागढ़ में अलग-अलग घटनाओं में भूस्खलन के मलबे में दबने से महिला सहित दो लोगों की मौत हो गयी है। जबकि एक का शव बरामद कर लिया है।
पिथौरागढ़ के जिला आपदा प्रबंधन केन्द्र से शुक्रवार को मिली जानकारी के अनुसार चीन सीमा से सटे धारचूला तहसील के ग्राम बलुवाकोट के तोक जोशीगांव में हरि दत्त भट्ट की पत्नी पशुपति देवी गुरुवार शाम को पानी के स्रोत (नौले) में कपड़े धो रही थी। तभी अचानक भूस्खलन होने से वह मलबे में दब गयी और उसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।
भूस्खलन की जोरदार आवाज सुनकर ग्रामीण घटनास्थल की ओर भागे। पुलिस एवं प्रशासन को सूचना दी गयी। राज्य आपदा प्रबंधन बल एसडीआरएफ को भी मौके के लिये रवाना किया गया। रजिस्ट्रार कानूनगो ललित भट्ट ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से देर रात तक मौके पर राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया लेकिन महिला का पता नहीं चल पाया।
महिला की खोजबीन के लिये जेसीबी मशीन को भी मौके पर लगाया गया। आज सुबह फिर से राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। श्री भट्ट ने बताया कि बरसात के कारण राहत एवं बचाव कार्य में व्यवधान पड़ रहा है।
एक अन्य घटना में धारचूला के बंगापानी तहसील के अंतर्गत बरम गांव निवासी नर राम के भी मलबे में दबने से मौत हो गयी। बरम तोली के राजस्व उपनिरीक्षक की ओर से भेजी गयी रिपोर्ट के अनुसार नर राम कल शाम को अपने मवेशियों को लेने के लिये जंगल गया था। वह रात तक जब घर नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी ढूंढ खोज की।
बताया जाता है कि गांव से कुछ दूरी पर मल्ला सैण बल्दिया धार में उसका शव मलबे में दबा मिला। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भूस्खलन की चपेट में आने से नर राम की मौत हो गयी है। फिलहाल राजस्व पुलिस जांच कर रही है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
मानसिक संतुलन खो चुके हैं कटील : सुरजेवाला

मानसिक संतुलन खो चुके हैं कटील : सुरजेवाला

19 Oct 2021 | 9:15 PM

विजयपुरा 19 अक्टूबर (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नशे की लत का शिकार और मादक पदार्थों का तस्कर बताकर साबित कर दिया कि उन्होंने (श्री कटील) अपना मानसिक संतुलन खो दिया है।

see more..
धामी ने रुद्रपुर में आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण

धामी ने रुद्रपुर में आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण

19 Oct 2021 | 9:04 PM

देहरादून/रूद्रपुर, 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार शाम रूद्रपुर के संजय नगर खेड़ा में जल भराव की स्थिति का जायजा लिया तथा अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण भी किया।

see more..
नायडू ने मोदी से की पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील

नायडू ने मोदी से की पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील

19 Oct 2021 | 7:44 PM

विजयवाड़ा, 19 अक्टूबर (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील की है, ताकि भविष्य में इन वर्गों के लोगों के लिए निर्धारित कल्याण तथा विकास के कार्यक्रमों को लागू किया जा सके।

see more..
उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, 21 मरे, 9 लापता

उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, 21 मरे, 9 लापता

19 Oct 2021 | 7:36 PM

देहरादून, 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में पिछले रविवार से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण गधेरों नदी में मलबा आने तथा भूस्खलन के कारण 21 लोगों की मौत हो गई है, आठ घायल हुए तथा नौ लोग लापता हैं।

see more..
image