Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में सीईटी परीक्षा 28 व 29 अगस्त को होगी

बेंगलुरु, 27 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सी एन अश्वत नारायण ने शुक्रवार को कहा कि सरकार ने 28 और 29 अगस्त को होने वाली कॉमन इंट्रेंस टेस्ट (सीईटी) परीक्षा आयोजित करने की पूरी तैयारी कर ली।
श्री नारायण ने मीडियाकर्मियों से कहा कि परीक्षा राज्य भर के 530 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। राज्य के कॉलेजों में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के लिए कुल 2,01,816 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है।
उन्होंने कहा कि यह परीक्षा कन्नड़ भाषा में 30 अगस्त को छह स्थानों पर होगी। कोरोना महामारी को देखते हुए सभी केंद्रों पर सख्त एहतियाती कदम उठाए जाएंगे और राज्य का गृह विभाग परीक्षा के दिनों में सभी परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करेगा।
उन्होंने कहा कि संबंधित जिलों के उपायुक्तों ने प्रत्येक परीक्षा केंद्र के लिए सहायक आयुक्त रैंक का एक पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। इसके अलावा 530 पर्यवेक्षक, 1,060 विशेष निरीक्षक दस्ते के सदस्य, 530 संरक्षक और लगभग 8,409 निरीक्षकों को परीक्षा कर्तव्यों के निर्वहन के लिए तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि जीव विज्ञान और गणित की परीक्षा 28 अगस्त को होगी जबकि भौतिकी और रसायन विज्ञान की परीक्षा अगले दिन होगी।
श्री नारायण ने कहा कि परीक्षा केंद्रों में 86 केंद्र बेंगलुरु शहर में और 444 केंद्र बेंगलुरु के बाहर स्थित हैं। होरानाडु और गडिनाडु कन्नडिगा उम्मीदवारों के लिए कन्नड़ भाषा की परीक्षा 30 अगस्त को छह स्थानों पर आयोजित की जाएगी।
मंत्री ने कहा, “ उम्मीदवारों को परीक्षा देते समय अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा। साथ ही उन्हें सलाह दी जाती है कि वे समय सारिणी का पालन करें और पहली घंटी से कम से कम आधे घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचें।”
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, 21 मरे, 9 लापता

उत्तराखंड में भारी बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, 21 मरे, 9 लापता

19 Oct 2021 | 7:36 PM

देहरादून, 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में पिछले रविवार से लगातार हो रही भारी बारिश के कारण गधेरों नदी में मलबा आने तथा भूस्खलन के कारण 21 लोगों की मौत हो गई है, आठ घायल हुए तथा नौ लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड बारिश:नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में 29 लोगों की मौत, एक व्यक्ति लापता

उत्तराखंड बारिश:नैनीताल, अल्मोड़ा जिले में 29 लोगों की मौत, एक व्यक्ति लापता

19 Oct 2021 | 7:30 PM

नैनीताल,19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के नैनीताल और अल्मोड़ा जनपद में पिछले तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कहर से 29 लोगों की मौत हो गयी है जबकि एक व्यक्ति के लापता होने की खबर है।

see more..
बंगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार न रुके तो अंतरराष्ट्रीय सीमा ब्लाॅक की जायेगी: शुवेन्दु

बंगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार न रुके तो अंतरराष्ट्रीय सीमा ब्लाॅक की जायेगी: शुवेन्दु

19 Oct 2021 | 6:23 PM

कोलकाता, 19 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेन्दु अधिकारी ने पड़ोसी बंगलादेश को धमकाते हुए कहा है कि अगर वहां अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसक वारदातें नहीं रोकी गयीं तो भारत में उसकी तरफ से किसी को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

see more..
image