Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उधमसिंह नगर पुलिस ने फरार तीन इनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

नैनीताल, 27 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में पुलिस एवं विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने संयुक्त अभियान चलाकर अलग-अलग घटनाओं में शामिल तीन इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया है।
उधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दलीप सिंह कुंवर नेे शुक्रवार शाम को पत्रकारों के समक्ष इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार बदमाशों में दो इनामी बदमाश उत्तर प्रदेश के संभल और अलीगढ़ के रहने वाले हैं। तीसरा बदमाश उत्तराखंड के रूद्रपुर के ट्रांजिट कैम्प का रहने वाला है और तीनों लंबे समय से फरार चल रहे थे।
उन्होंने आगे बताया कि समीर पुत्र नजीर निवासी संभल, उप्र पर पुलिस की ओर से ढाई हजार का इनाम घोषित किया गया था। उसके खिलाफ रूद्रपुर कोतवाली में 2019 में चोरी की धाराओं 329 एवं 411 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया था। उस पर रूद्रपुर में दुकान में सेंध लगाकर मोबाइल चोरी का आरोप है। वह तभी से फरार था। उसे उप्र के मूढ़ा पांडे, टोल प्लाजा से एसओजी एवं पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है।
इसी प्रकार अलीगढ़ के अतरौली के रायपुर खास नगला निवासी सतीश उर्फ सुभाष पुत्र रामपाल को गौतमबुद्ध नगर के सेक्टर 115 के गांव सोखरा से गिरफ्तार किया गया है। उस पर उधमसिंह नगर जनपद के झनकईया में 2016 में नाबालिग से यौन शोषण का आरोप है। उसके खिलाफ यौन शोषण संरक्षण अधिनियम व धारा 363, 366 व 376 की संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है। आरोपी पिछले पांच से साल से पुलिस की नजरों से बचता फिर रहा था। आरोपी पर भी ढाई हजार का इनाम घोषित किया गया था।
पुलिस ने रूद्रपुर के ही ट्रांजिट कैम्प से चोरी के आरोपी एक अन्य बदमाश कुलदीप चतुर्वेदी पुत्र रामपाल को गिरफ्तार किया है। आरोपी चोरी के मामले में वांछित था। उसके खिलाफ रूद्रपुर के ट्रांजिट कैम्प थाना में इसी साल धारा 379 व 411 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने उस पर 1500 का इनाम घोषित किया हुआ था।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image