Thursday, Oct 21 2021 | Time 01:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में तेज बारिश के बीच पुल ढहा, कई वाहन फंसे

देहरादून, 27 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड में पिछले 72 घण्टों से हो रही लगातार बारिश के कारण विभिन्न ग्रामीण, जिला राज्य और राष्ट्रीय मार्ग अवरूद्ध हो गए हैं। ऋषिकेश-देहरादून के मध्य रानी पोखरी पर एक पुल के ढह जाने से कई वाहन फंस गये।
राज्य में लगातार हो रही बारिश के बीच रानी पोखरी में शुक्रवार को पुल के बीच से टूटने से उस पर गुजर रहे कई वाहन फंस गये। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गईं। बचाव एवं राहत दल वाहनों को निकालने में जुटे हैं। इस घटना में अभी तक किसी जनहानि की सूचना नहीं है।
इससे पहले गुरुवार रात देहरादून के ही सहस्त्रधारा-मालदेवता पर्यटन स्थल के मध्य भारी बारिश से लगभग 30 मीटर सड़क बह गई। इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह बन्द हो गया। आज दिन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, क्षेत्रीय विधायक उमेश शर्मा काऊ एवं जिलाधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने खेरी मानसिंह, बंडावली किशन पुरी का स्थलीय निरीक्षण कर भारी बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया।
इसके साथ ही, रानीपोखरी में ऋषिकेश देहरादून सम्पर्क मार्ग पर बने जाखन नदी पुल का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर जिलाधिकारी डाॅ. आर राजेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को पुल के दोनों तरफ 24 घंटे पुलिस के जवान तैनात करने, चेतावनी बोर्ड लगाने तथा राष्ट्रीय राजमार्ग एवं लोक निमार्ण विभाग के अधिकारियों को आवागमन हेतु वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने देहरादून से ऋषिकेश के लिए आने वाले वाहनों को भानियावाला से हरिद्वार-नेपाली फार्म वाले रुट से भेजने तथा ऋषिकेश से देहरादून आने वाले वाहनों को नटराज चौक से बाईपास होते हुए नेपाली फार्म-देहरादून वाले रुट से भेजने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने आमजन की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस विभाग को चौकन्ना रहते हुए पुल पर किसी भी प्रकार की आवाजाही न होने देने के निर्देश दिये हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image