Friday, Apr 19 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भारत-लैटिन अमेरिका के बीच सेतु का निर्माण किया राजनयिक-कवि अभय ने

कोलकाता, 27 अगस्त (वार्ता) मेडागास्कर में भारत के राजदूत एवं कवि-राजनयिक और ‘द अल्फाबेट्स ऑफ लैटिन अमेरिका’ के लेखक, अभय के. ने भारत और लैटिन अमेरिका के बीच साहित्यिक पुलों के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।
बोस्टन विश्वविद्यालय में प्रोफेसर जोर्ज हेइन तथा दक्षिण अफ्रीका, भारत और चीन में चिली के पूर्व राजदूत ने इस आशय के उद्गाार व्यक्त किये। उन्होंने गुरुवार को इंडो-हिस्पैनिक लैंग्वेज एकेडमी, कोलकाता द्वारा आयोजित कवि-राजनयिक अभय के. द्वारा कविता संग्रह लैटिन अमेरिका के वर्णमाला के अनुवाद पर एक आभासी चर्चा को संबोधित करते हुए पुस्तक के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला।
उन्होंने कहा कि यह पुस्तक एक महाद्वीप के कई पहलुओं को बड़ी जीवंतता और उल्लास के साथ उथल-पुथल में दर्शाती है। श्री हेइन और श्री अभय के अलावा, अनिर्बान चट्टोपाध्याय और दिव्यज्योति मुखोपाध्याय ने अपनी उपस्थिति से आभासी चर्चा की शोभा बढ़ाई। ग्वाटेमाला के प्रो. ग्लेडिस इंक्वायर्ज़ पैनलिस्ट के रूप में इस कार्यक्रम में शामिल हुए।
श्री अभय की पुस्तक का स्पेनिश संस्करण अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला 2022 में लॉन्च किया जाएगा। लैटिन अमेरिका संस्करण विभिन्न प्रकाशकों, स्मारकों और परिदृश्य पर 108 कविताओं का संग्रह है।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image