Thursday, Oct 21 2021 | Time 01:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ के धारचूला में मिले कोरोना के खतरनाक डेल्टा वेरिएंट के तीन मरीज

नैनीताल, 27 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में कोरोना के खतरनाक माने जा रहे डेल्टा स्वरूप (वैरिएंट) के तीन मरीज पाये गये हैं, जिसके बाद स्वास्थ्य महकमा सक्रिय हो गया है और मरीजों के सम्पर्क में आये लोगों की पहचान की जा रही है।
डेल्टा वेरियंट के तीनों मरीज धारचूला तहसील में पाये गये हैं। पिथौरागढ़ के मुख्य चिकित्साधिकारी की ओर से धारचूला के चिकित्सा अधीक्षक को लिखे गये पत्र में इसकी पुष्टि हुई है। पत्र के अनुसार दिल्ली स्थित राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केन्द्र (एनसीडीसी) की प्रयोगशाला (लैब) को भेजे गये नमूनों की जांच में इसकी पुष्टि हुई है। एनसीडीसी ने 24 अगस्त को इसकी पुष्टि। लैब की ओर से यह भी कहा गया है कि मरीजों के विवरण ईमेल से भेजे जा रहे हैं।
स्वास्थ्य महकमा इसको लेकर सक्रिय हो गया है और मरीजों के सम्पर्क में आये लोगों की पहचान शुरू कर दी गयी है। साथ ही परिजनों के नमूने लेकर भी जांच के लिये भेजे जा रहे हैं। जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर सुविधाएं बढ़ाने के भी निर्देश दिये गये हैं।
रवींद्र, यामिनी
वार्ता
More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image