Tuesday, Oct 19 2021 | Time 21:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मैसूरु में दुष्कर्म के पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु 28 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के मैसूरु में दिल का झकझोर देने वाले सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें तमिलनाडु से यहां लाया गया।
गृह मंत्री अरगा ज्ञानेन्द्र ने पुष्टि की की पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक प्रवीण सदू बेंगलुरु से मैसूर जा रहे हैं। उनके दोपहर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की उम्मीद है।
पुलिस ने कहा कि पुलिस घटनास्थल से जुटाए गए साक्ष्यों के आधार पर आरोपी का पता लगाने में कामयाब रही। पुलिस ने कहा कि मोबाइल फोन से कुछ महत्वपूर्ण डेटा मिले हैं। उन्होेंने कहा कि आरोपी ने दुष्कर्म पीड़िता के पुरुष मित्र के पिता से संपर्क किया और उससे तीन लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।
पुलिस ने बताया सभी आरोपी पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के रहने वाले है और मजदूरी का काम करते हैं।
गौरतलब है कि 24 अगस्त को एक छात्रा अपने पुरूष दोस्त के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही थी तभी एक गिरोह के छह सदस्यों ने चामुंडी हिल्स के पास ललिताद्रिपुरा में पीड़ितों को रोक लिया और छात्र की महिला दोस्त के साथ इन लोगों सामूहिक दुष्कर्म किया। इस घटना ने न केवल मैसूर बल्कि पूरे देश में सनसनी फैल गयी।
इस घटना ने कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी पर कानून व्यवस्था की पूरी तरह से विफलता का आरोप लगाते हुए राज्य में राजनीतिक हलचल पैदा कर दी। पुलिस और राज्य सरकार पर इस मामले में भारतीय दंड संहित की धारा 376 को लगा कर इस मामले को बंद करने के प्रयास के भी आरोप लगे हैं।
पीड़िता का वर्तमान में एक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। पीड़िता के पुरुष मित्र ने प्राथमिकी में यह शिकायत दर्ज करायी थी कि उसे रास्ते रोका गया और बेरहमी से मारपीट की गई।
उप्रेती.संजय
वार्ता
More News
मानसिक संतुलन खो चुके हैं कटील : सुरजेवाला

मानसिक संतुलन खो चुके हैं कटील : सुरजेवाला

19 Oct 2021 | 9:15 PM

विजयपुरा 19 अक्टूबर (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नशे की लत का शिकार और मादक पदार्थों का तस्कर बताकर साबित कर दिया कि उन्होंने (श्री कटील) अपना मानसिक संतुलन खो दिया है।

see more..
धामी ने रुद्रपुर में आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण

धामी ने रुद्रपुर में आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया निरीक्षण

19 Oct 2021 | 9:04 PM

देहरादून/रूद्रपुर, 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार शाम रूद्रपुर के संजय नगर खेड़ा में जल भराव की स्थिति का जायजा लिया तथा अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण भी किया।

see more..
नायडू ने मोदी से की पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील

नायडू ने मोदी से की पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील

19 Oct 2021 | 7:44 PM

विजयवाड़ा, 19 अक्टूबर (वार्ता) तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पिछड़े वर्ग की जातिगत आधार पर गणना कराने की अपील की है, ताकि भविष्य में इन वर्गों के लोगों के लिए निर्धारित कल्याण तथा विकास के कार्यक्रमों को लागू किया जा सके।

see more..
image