Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मैसूरु में दुष्कर्म के पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

बेंगलुरु 28 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के मैसूरु में दिल का झकझोर देने वाले सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें तमिलनाडु से यहां लाया गया।
गृह मंत्री अरगा ज्ञानेन्द्र ने पुष्टि की की पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक प्रवीण सदू बेंगलुरु से मैसूर जा रहे हैं। उनके दोपहर बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करने की उम्मीद है।
पुलिस ने कहा कि पुलिस घटनास्थल से जुटाए गए साक्ष्यों के आधार पर आरोपी का पता लगाने में कामयाब रही। पुलिस ने कहा कि मोबाइल फोन से कुछ महत्वपूर्ण डेटा मिले हैं। उन्होेंने कहा कि आरोपी ने दुष्कर्म पीड़िता के पुरुष मित्र के पिता से संपर्क किया और उससे तीन लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।
पुलिस ने बताया सभी आरोपी पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के रहने वाले है और मजदूरी का काम करते हैं।
गौरतलब है कि 24 अगस्त को एक छात्रा अपने पुरूष दोस्त के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही थी तभी एक गिरोह के छह सदस्यों ने चामुंडी हिल्स के पास ललिताद्रिपुरा में पीड़ितों को रोक लिया और छात्र की महिला दोस्त के साथ इन लोगों सामूहिक दुष्कर्म किया। इस घटना ने न केवल मैसूर बल्कि पूरे देश में सनसनी फैल गयी।
इस घटना ने कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी पर कानून व्यवस्था की पूरी तरह से विफलता का आरोप लगाते हुए राज्य में राजनीतिक हलचल पैदा कर दी। पुलिस और राज्य सरकार पर इस मामले में भारतीय दंड संहित की धारा 376 को लगा कर इस मामले को बंद करने के प्रयास के भी आरोप लगे हैं।
पीड़िता का वर्तमान में एक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। पीड़िता के पुरुष मित्र ने प्राथमिकी में यह शिकायत दर्ज करायी थी कि उसे रास्ते रोका गया और बेरहमी से मारपीट की गई।
उप्रेती.संजय
वार्ता
image