Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मैसूरु दुष्कर्म कांड के पांच आरोपी गिरफ्तार

बेंगलुरु, 28 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के मैसूरु में दिल काे झकझोर देने वाले सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपियों को तमिलनाडु से गिरफ्तार कर यहां लाया गया।
राज्य के गृह मंत्री अरगा ज्ञानेन्द्र ने बताया कि पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक प्रवीण सदू बेंगलुरु से मैसूरु जा रहे हैं।
पुलिस ने कहा कि पुलिस को घटनास्थल से जुटाए गए साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों का पता लगाने में कामयाबी मिली। पुलिस ने कहा कि मोबाइल फोन से कुछ महत्वपूर्ण डेटा मिले हैं। उन्होेंने कहा कि आरोपियों ने दुष्कर्म पीड़िता के दोस्त के पिता से संपर्क किया और उससे तीन लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी।
पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के रहने वाले हैं और मजदूरी करते हैं।
गौरतलब है कि 24 अगस्त को एक छात्रा अपने दोस्त के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही थी तभी एक गिरोह के छह सदस्यों ने चामुंडी हिल्स के पास ललिताद्रिपुरा में उन्हें को रोक लिया और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इस घटना की पूरे देश में निंदा की गयी।
इस घटना के बाद कर्नाटक कांग्रेस ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर कानून-व्यवस्था बनाये रखने में विफलता का आरोप लगाते हुए जोरदार हमले किये। पुलिस और राज्य सरकार पर इस मामले में लापरवाही बरतने के भी आरोप लगे हैं।
पीड़िता का वर्तमान में एक अस्पताल में उपचार किया जा रहा है। पीड़िता के पुरुष मित्र ने प्राथमिकी में शिकायत की है कि उसे रास्ते में रोका गया और उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई।
संध्या.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image