Saturday, Oct 23 2021 | Time 12:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में माकपा ने भाजपा पर हमला करने का लगाया आरोप

अगरतला 29 अगस्त (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर दक्षिण त्रिपुरा के बेलोनिया में कई घरों पर हमला करने का आरोप लगाया है।
बताया जा रहा है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को माकपा की रैली में शामिल होने के कारण इन घरों पर हमला किया। इससे कुछ घंटे पहले भाजपा अल्पसंख्या मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य एवं त्रिपुरा वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. बहरुल इस्लाम मजूमदार के छोटे भाई पर हमला हुआ था, जो तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे।
माकपा ने आरोप लगाया है कि भाजपा के कार्यकर्ताओं ने तीन घरों पर हमला किया, जिसके कारण पांच लोग घायल हो गए। माकपा के मुताबिक पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने बेलोनिया के सारासीमा क्षेत्र में सरकारी शिक्षक प्रमोद देवनाथ के घर पर पथराव किया और उनके साथ और उनकी पत्नी तथा बेटे के साथ मारपीट की।
बाद में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहर के एक बर्खास्त शिक्षक नरेश देवनाथ के घर पर हमला किया और जब उनका पता नहीं लगा, तो उनकी पत्नी के साथ मीरपीट की और उनके भाई के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।
माकपा नेता तपन दत्ता ने कहा, “हमने भाजपा के 1394 वाम समर्थकों के उनकी पार्टी में शामिल होने का दावा करने के तीन दिन बाद शनिवार को बेलोनिया में एक विशाल रैली आयोजित की थी। स्थानीय भाजपा नेताओं ने अपने चेहरे को छिपाने के लिए झूठे दावे किये। भाजपा के कुशासन और लोगों के लगातार धोखा करने के कारण लोग हताश है और भाजपा को छोड़ रहे हैं। हम जानते हैं कि कोई भी भाजपा में शामिल नहीं हुआ है। उन्होंने (भाजपा) अपने कार्यकर्ताओं के साथ नाटक किया लेकिन आज की रैली ने भाजपा को बुरी तरह बेनकाब कर दिया। अब उन्होंने दूसरा विकल्प ढूंढ़ते हुए हम पर हमला कर दिया।”
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने लोगों की आवाज को दबाने के लिए आतंक का माहौल तैयार किया है और यह राज्य में दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा, “पिछले साढ़े तीन साल में भाजपा के गुडों द्वारा माकपा पर हजारों से अधिक बार हमले किए गए, लेकिन वे कुछ भी हासिल नहीं कर पाए। इसके बजाय भाजपा के वादों पर विश्वास करके जो लोग भाजपा में गए थे, अब वे पार्टी छोड़ रहे हैं। अब, भाजपा ने अपना आधार खो दिया है और उनके पास अपना कार्यकाल पूरा करने के लिए हिंसा करना ही एकमात्र विकल्प बचा है।”
उधर, डॉ. मजूमदार ने शहर के बधारघाट इलाके में शनिवार को दिनदहाड़े अपने छोटे भाई मुजीबुर इस्लाम मजूमदार पर हुए घातक हमले पर दुख व्यक्त किया है, जिसमें दो लोग घायल हो गए थे।
संतोष.संजय
जारी.वार्ता
More News
डीआरडीओ ने किया हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट ‘अभ्यास’ का परीक्षण

डीआरडीओ ने किया हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट ‘अभ्यास’ का परीक्षण

22 Oct 2021 | 9:10 PM

चांदीपुर, 22 अक्टूबर (वार्ता) विभिन्न मिसाइल प्रणालियों के लिए लक्ष्य के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (हीट) ‘अभ्यास’ का ओडिशा में बंगाल की खाड़ी के तट पर एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर) चांदीपुर से शुक्रवार को सफलतापूर्वक उड़ान परीक्षण किया गया।

see more..
श्रीराम ने लंका में जो किया,भारत ने 1971 में वही बंगलादेश में अंजाम दिया : राजनाथ

श्रीराम ने लंका में जो किया,भारत ने 1971 में वही बंगलादेश में अंजाम दिया : राजनाथ

22 Oct 2021 | 7:38 PM

बेंगलुरु 22 अक्टूबर (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण ने एक समय में लंका एवं मथुरा में जो किया था, वही 1971 के बंगलादेश मुक्ति संग्राम में हमारी सेना ने किया।

see more..
image