Thursday, Oct 21 2021 | Time 01:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


इस्कॉन मुख्यालय में जन्माष्टमी की जोरदार तैयारी

कोलकाता ,29 अगस्त (वार्ता) भगवान श्री कृष्ण के जन्म दिवस जन्माष्टमी के अवसर पर सोमवार को ओयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम राज्य के नदिया जिले के मायापुर स्थित इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) के वैश्विक मुख्यालय में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मनाए जाएंगे।
इस्कॉन मायापुर के मीडिया प्रवक्ता सुब्रतो दास ने कहा कि शनिवार से मंगलवार तक चलने वाले इस तीन दिवसीय महा आयोजन में पूरे विश्व भर के श्रद्धालु एवं पर्यटक भाग लेंगे।
उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मी यह सुनिश्चित करेंगे कि मंदिर में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को सेनिटाइज किया जाए तथा केवल उन लोगों को अनुमति दी जाए जो मास्क पहने हों। मंदिर हॉल के अंदर उचित दूरी बनाए रखने और दर्शन करने के लिए कतार प्रणाली का पालन भी किया जाएगा।
इस वर्ष का प्रमुख आकर्षण भक्तों द्वारा भगवान श्रीकृष्ण को लगभग 400 ‘कलश’ के जरिये अभिषेक की पेशकश है जो सोमवार रात 10 बजे से शुरू होगा और आधी रात तक चलेगा। देवी-देवताओं-श्री राधा माधव के महा-अभिषेक के लिए बड़ी मात्रा में दूध, घी, शहद, दही, नारियल पानी, फलों के रस का उपयोग किया जाएगा।
इस वर्ष भक्तगण इस्कॉन के संस्थापक आचार्य ए.सी. भक्तिवेदांत स्वामी प्रभुपाद की 125वीं जयंती भी उत्साहपूर्वक मना रहे हैं। व्यास पूजा या प्रभुपाद के आगमन दिवस को उत्साह और भक्ति के साथ मनाया जाएगा।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image