Thursday, Oct 21 2021 | Time 01:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुलिस कर्मियों से मारपीट के आरोप में बीडीसी सदस्य समेत दो गिरफ्तार

नैनीताल, 29 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जनपद के नानकमत्ता में शनिवार रात को थाना प्रभारी और पुलिस कर्मियों से मारपीट करने और तमंचा तानने के आरोप में क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर आज जेल भेज दिया।
उधमसिंह नगर पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार नानकमत्ता थाना प्रभारी नवीन बुधानी की ओर से विकास सिंह पुत्र जोगेन्द्र सिंह की शिकायत पर आरोपी शेरी पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी खेमपुर नानकमत्ता से थाने में बुलाकर पूछताछ की जा रही थी।
आरोप है कि इसी दौरान बिचुआ का क्षेत्र पंचायत सदस्य जोगा सिंह पुत्र भजन सिंह निवासी ग्राम हरैया, नानकमत्ता थाना पहुंचा और अपने समर्थक शेरी को थाना बुलाने को लेकर पुलिस कर्मियों से झगड़ने लगा और उसे जबरन साथ ले जाने लगा। आरोप है कि जब थाना प्रभारी एवं अन्य मौजूद पुलिस कर्मियों ने इसका विरोध किया तो दोनों ने पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट शुरू कर दी और उन पर तमंचा तान दिया।
आरोप है कि जोगा सिंह ने पुलिस कर्मियों को अपनी राजनीतिक पहुंच का हवाला देते हुए जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस कर्मियों ने किसी तरह से दोनों को काबू में किया। इस दौरान एक सिपाही घायल भी हो गया। आरोपी के पास से पुलिस ने 315 बोर के तमंचे के साथ ही तीन कारतूस भी बरामद किये।
दोनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के विभिन्न धाराओं एवं शस्त्र अधिनियम की धारा 25 (1ख) (क) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया और आज अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है।
More News
कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

कुमाऊं में आपदा का कहर: 49 लोगों की मौत, 14 घायल

20 Oct 2021 | 9:27 PM

नैनीताल, 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल में आयी आपदा में अभी तक 49 लोगों की मौत हो गयी है और 14 लोग घायल हुई है जबकि छह लोग लापता हैं।

see more..
उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

उत्तराखंड आपदा: मरने वालों की संख्या 52 हुई, पांच अब भी लापता

20 Oct 2021 | 8:48 PM

देहरादून 20 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड में रविवार सुबह से मंगलवार तक लगभग 48 घण्टे हुई अतिवृष्टि, बाढ़ और भूस्खलन की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 52 हो गई है, जबकि पांच व्यक्ति अब भी लापता है।

see more..
image