Friday, Apr 19 2024 | Time 10:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में आज प्राइमरी स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लेंगे

बेंगलुरु ,30 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक में कोरोना वायरस महामारी के कारण करीब 18 महीनों से बंद रहने के बाद मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में विशेषज्ञों की बैठक में सोमवार को प्राइमरी स्कूलों को फिर से खोलने पर निर्णय लिया जाएगा।
राज्य सरकार ने इससे पहले 23 अगस्त को हाई स्कूल और प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज फिर से खोले थे। राज्य में रविवार को कोरोना वायरस के 1262 नए मामले सामने आए थे और इस महामारी से 17 लोगों की जान चली गयी थी।
कर्नाटक में कोरोना मृत्यु दर 1.34 फीसदी और संक्रमण दर 0.70 फीसदी है। राज्य में पिछले वर्ष मार्च में कोरोना के शुरू होने के बाद से अभी तक 29,47,255 इस बीमारी से संक्रमित हो चुके हैं।
इससे पहले श्री बाम्मई ने कहा था कि सरकार ने केवल उन जिलों में प्राथमिक स्कूलों को फिर से खोलने की योजना बनाई है जहां कोरोना संक्रमण दर दो प्रतिशत से कम है।
सरकार से अपेक्षा की जाती है कि वह स्कूल परिसर में प्रवेश करने के लिए माता-पिता, शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के लिए टीकाकरण अनिवार्य करे और स्कूलों से कहा गया है कि कक्षाओं को नियमित तौर पर सैनिटाइज करें, सामाजिक दूरी को पालन कराएं, हाथों को स्वच्छ नियमित साफ करे और मॉस्क पहनें।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image