Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सरकार कोविड निर्देशों के अनुसार गणेश उत्सव को मंजूरी देने का प्रयास करेगी: करजोल

बेंगलुरू, 30 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के मंत्री गोविंद करजोल ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार कोविड दिशा-निर्देशों के अनुसार सार्वजनिक गणेशोत्सव को अनुमति देने का प्रयास करेगी।
श्री करजोल ने बेलगावी में पत्रकारों से बातचीत में कहा, “सार्वजनिक गणेश उत्सव बहुत बड़ा त्योहार है। हम इसे कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक अनादि काल से मनाते आ रहे हैं। यह महाराष्ट्र में मुंबई और पुणे के बाद बेलगावी में भी बड़े स्तर पर मनाया जाता है। इसलिए हम प्रयास करेंगे कि गणेश उत्सव को कोविड दिशा-निर्देशों के अनुसार अनुमति दी जाए।”
कर्नाटक में कई सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल सरकार की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर मूर्तियों की स्थापना के बारे कुछ भी स्पष्ट नहीं किये जाने के कारण दुविधा की में हैं और इसे लेकर सरकार के फैसले का इंतजार कर रहे है।
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई शाम को चार बजे बैठक करने वाले है। जिसमें इसके बारे में फैसला लिए जाने की उम्मीद है।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ़ के सुधाकर ने कहा, “उत्सव को अनुमति दिए जाने के बारे में आखिरी फैसला मुख्यमंत्री करेंगे।”श्री सुधाकर ने कहा कि सरकार किसी भी उत्सव मनाने पर प्रतिबंध नहीं लगाना चाहती, लेकिन कोरोना संक्रमण की स्थिति खराब है। उन्होंने कहा, “इसलिए मौजूदा स्थिति के अनुसार सरकार सार्वजनिक गणेश उत्सव की अनुमति देने को लेकर फैसला लेगी।”
कर्नाटक विधान परिषद के अध्यक्ष बसवराज होराट्टी ने कहा कि सरकार को सार्वजनिक गणेश उत्सव की अनुमति देनी चाहिए और अगर वे इसे प्रतिबंधित करते हैं तो यह अनुचित होगा।
राम जितेन्द्र
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image