Saturday, Oct 23 2021 | Time 13:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नानकमत्ता से श्रद्धालुओं के लिए जल्द शुरू होगी हवाई सेवा: धामी

नैनीताल, 31 अगस्त (वार्ता) अपने गृह क्षेत्र और खटीमा विधानसभा के दौरे पर आये उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा को कौमी एकता का गुलदस्ता बताया और कहा कि उनकी विधानसभा ‘मिनी इंडिया’ है, जहां लघु भारत बसता है।
श्री धामी ने कहा कि वह सरकार की तरह नहीं बल्कि जनता के साथ साझीदार की तरह कार्य करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आगामी दस दिन में उनकी सरकार यहां के जमीनों से जुड़े सारे विवाद समाप्त करने की कोशिश करेगी।
मुख्यमंत्री पिथौरागढ़ के आपदाग्रस्त क्षेत्र का दौरा करने के बाद सीधे खटीमा पहुंचे और उन्होंने यहां जनता से सीधा संवाद किया। इस दौरान, उन्होंने कहा कि राज्य के सतत विकास के लिये सरकार सरलीकरण, समाधान और निस्तारण जैसे तीन बिन्दुओं पर कार्य कर रही है। उन्होंने इस दौरान अधिकारियों से कहा कि अपने कार्यों का जिम्मेदारीपूर्वक निर्वहन करें तथा विधानसभा या जनपद स्तर पर लोगों की समस्याओं का निस्तारण किया जाये। उन्हाेंने कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य है कि 10 वर्ष में उत्तराखंड को हर क्षेत्र में प्रथम स्थान पर लाये जाये।
श्री धामी ने इस दौरान कई घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि नानकमत्ता से जल्द ही हवाई सेवा शुरू की जायेगी। जो लोग नानकमत्ता साहिब आना चाहते हैं, उन्हें इससे सहूलियत मिल सकेगी। उन्होंने खटीमा में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये एक आधुनिक विश्राम गृह की स्थापना की भी घोषणा की।
उन्होंने कहा कि खटीमा के राज्यमार्ग-70 पर जल्द की कार्य शुरू किया जायेगा। टनकपुर के मेलाघाट में छठ पूजा घाट का निर्माण किया जायेगा। जगबूड़ा पुल को लेकर नेपाल से बात की जायेगी। साथ ही भारामल मंदिर का सौन्दर्यीकरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि चकरपुर के वन चेतना मैदान में स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा।
रवींद्र, यामिनी
वार्ता
More News
डीआरडीओ ने किया हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट ‘अभ्यास’ का परीक्षण

डीआरडीओ ने किया हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट ‘अभ्यास’ का परीक्षण

22 Oct 2021 | 9:10 PM

चांदीपुर, 22 अक्टूबर (वार्ता) विभिन्न मिसाइल प्रणालियों के लिए लक्ष्य के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रोन हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (हीट) ‘अभ्यास’ का ओडिशा में बंगाल की खाड़ी के तट पर एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर) चांदीपुर से शुक्रवार को सफलतापूर्वक उड़ान परीक्षण किया गया।

see more..
श्रीराम ने लंका में जो किया,भारत ने 1971 में वही बंगलादेश में अंजाम दिया : राजनाथ

श्रीराम ने लंका में जो किया,भारत ने 1971 में वही बंगलादेश में अंजाम दिया : राजनाथ

22 Oct 2021 | 7:38 PM

बेंगलुरु 22 अक्टूबर (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण ने एक समय में लंका एवं मथुरा में जो किया था, वही 1971 के बंगलादेश मुक्ति संग्राम में हमारी सेना ने किया।

see more..
image