Saturday, Apr 20 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नौकुचियाताल झील में डूबने से युवक की मौत, शव बरामद

नैनीताल, 31 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड में नैनीताल जिले की नौकुचियाताल झील में मंगलवार काे एक युवक की डूबने से मौत हो गयी जिसके शव काे राज्य आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तुरंत झील की तहलटी से बाहर निकाल लिया।
सूत्रों ने बताया कि नैनीताल के पुलिस नियंत्रण कक्ष को देर शाम को सूचना मिली कि नैनीताल से लगभग 40 किमी दूर नौकुचियाताल झील में एक युवक डूब गया है। नियंत्रण कक्ष की ओर से तत्काल कार्रवाई करते हुए नौकुचियाताल में एसडीआरएफ की टीम को सूचना दी गयी। एसडीआरएफ टीम की ओर से तुरंत राहत एवं बचाव कार्य चलाया गया तथा झील की 30 फुट गहराई में जाकर डूबे युवक का शव बरामद किया गया। शव को स्थानीय पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।
मृतक की पहचान मोहित नेगी पुत्र सुरेन्द्र नेगी निवासी सल्ट, अल्मोड़ा के रूप में हुई है। बताया गया कि युवक झील में नहाने गया था, लेकिन इसी दौरान डूब गया। आसपास मौजूद लोगों ने युवक को बचाने का प्रयास किया लेकिन असफल रहे। इसके बाद जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष को इसकी सूचना दी गयी और नियंत्रण कक्ष ने नौकुचियाताल स्थित एसडीआरएफ की टीम को मौके पर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिये।
रवींद्र, यामिनी
वार्ता
image