Friday, Mar 29 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा के लिए 493 करोड़ रुपये का फंड जारी

अगरतला 05 सितंबर (वार्ता) केंद्र ने त्रिपुरा के जनजातीय क्षेत्रों और मूल निवासियों के विकास के लिए पहली किस्त के रूप में 493 करोड़ रूपये का फंड जारी किया है।
केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक सप्ताह पहले इस मद में 1300 करोड़ रुपये के फंड आवंटन की घोषणा की थी।
मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव ने कहा कि सुश्री सीतारमण जनजातीय विकास के संदर्भ में त्रिपुरा सरकार की पहल से प्रभावित थीं और उनके पैकेज का लक्ष्य जनजातीय क्षेत्रों की स्वदेशी आजीविका और ढांचागत विकास को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि पहली किस्त में जारी फंड को विशिष्ट परियोजनाओं पर खर्च किया जायेगा।
श्री देव ने केंद्र सरकार की सराहना करते हुए कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री के पिछले सप्ताह त्रिपुरा प्रवास के दौरान उनके मंत्रालय ने 21 करोड़ रुपये की दो परियोजनाओं को मंजूरी दी थी, जिसमें 14.15 करोड़ रुपये की लागत से राज्य के राजमार्गों के चौड़ीकरण और रखरखाव कार्य के लिए 7.4 करोड़ रुपये शामिल हैं।
उन्होंने जोर दिया कि त्रिपुरा में इस तरह की प्रगति डबल इंजन सरकार के कारण ही संभव है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार 2023 से पहले अपने सभी चुनावी वादे पूरे करने के लिए प्रतिबद्ध है।
मुख्यमंत्री ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुवाहाटी में पूर्वोत्तर राज्यों में महामारी की स्थिति और टीकाकरण की समीक्षा के बाद त्रिपुरा के लिए 93.02 करोड़ रुपये की राशि जारी की है। वहीं केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 1.59 लाख घरों के निर्माण परियोजना को मंजूरी दी है।
टंडन
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

शाह छह अप्रैल को असम के दौरे पर

29 Mar 2024 | 8:10 PM

गुवाहाटी, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए छह अप्रैल को असम का दौरा करेंगे।

see more..
image