Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जन्मेजय ने संभाला देहरादून एसएसपी का नया दायित्व

देहरादून, 05 सितंबर(वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून जनपद में रविवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी जन्मेजय प्रभाकर कैलाश खण्डूरी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) का पदभार ग्रहण किया।
पदभार ग्रहण करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में श्री खण्डूरी ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाईं। उन्होंने बताया कि पारदर्शिता के साथ कार्य करते हुए पब्लिक ओरिएंटेड पुलिसिंग करना है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि जनपद पुलिस जनता के साथ व्यवहार कुशलता से कार्य करते हुए उनकी समस्याओं के निस्तारण हेतु हर समय उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि उक्त व्यवस्था के सुचारु संचालन के लिए प्रतिदिन रात्रि में एक राजपत्रित अधिकारी को नियुक्त किया जायेगा जो रात्रि के समय भी पीडित व्यक्ति की सहायता हेतु उपलब्ध रहेंगे।
श्री खण्डूरी ने बताया कि पुलिस के पास आने वाले प्रत्येक पीड़ित की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर सुनिश्चित किया जायेगा तथा पीड़ित व्यक्ति को हर हाल में सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि थाना चौकियों में भी पब्लिक ओरिएंटेड पुलिसिंग को बढ़ावा दिया जायेगा, जिससे लोगों के मन में थाना चौकियों के प्रति विश्वास बढे।
नवनियुक्त एसएसपी ने यातायात व्यवस्था के सम्बन्ध में बातचीत करते हुए कहा कि यातायात व्यवस्था सुचारू संचालन हेतु सभी संबंधित विभागों को सामूहिक प्रयास करने होंगे तभी एक प्रभावी कार्ययोजना तैयार की जा सकेगी। इसके लिए सभी संबंधित विभागों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए एक प्रभावी कार्ययोजना बनाई जाएगी तथा उसके अनुरूप यातायात का संचालन सुनिश्चित किया जाएगा।
सं. उप्रेती
वार्ता
image