Friday, Mar 29 2024 | Time 01:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु सरकार ने 31 अक्टूबर तक राजनीतिक, धार्मिक समारोहों पर प्रतिबंध बढ़ाया

चेन्नई 10 सितंबर (वार्ता) कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार ने सार्वजिनक स्थानों पर राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक समारोहों पर 31 अक्टूबर तक प्रतिबंध को बढ़ा दिया है, जबकि केरल में कोरोना संक्रमण के बढ़ते दैनिक मामलों को ध्यान में रखते हुए वहां के लिए बस सेवा पर भी प्रतिबंध लगाया दिया है।
मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने यहां कल रात अपने एक बयान में कहा कि कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए प्रतिबंध को बढ़ाया गया है। उन्होंने कहा कि अन्य प्रतिबंध जो इससे पहले लगाने की घोषणा की थी वह 15 सितंबर की सुबह तक लागू रहेंगे।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सरकार मौजूदा स्थित के आधार पर या तो प्रतिबंध को बढ़ाने या पर ढील देने पर विचार करेंगी। उन्होंने कहा कि कुछ जिलों में कोरोना के मामलों में मामले वृद्धि देखी गयी है। मुख्यमंत्री ने 31 अक्टूबर तक सार्वजनिक समारोहों को करने पर प्रतिबंध बढ़ाया है।
श्री स्टालिन ने कोविड महामारी के मद्देनजर उसके प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर आज के विनायक चतर्थी उत्सव को मनाने और विभिनन हिन्दू संगठनां द्वारा मूर्तियों की स्थापना पर पहले से प्रतिबंध लगा दिया है।
मुख्यमत्री ने कहा, “कोविड-19 के संक्रमण और प्रसार को नियंत्रित करने और संभावित तीसरी लहर को रोकने के लिए मैं प्रदेशवासियों से आग्रह करता हूँ कि इस पर्व को अपने घरों में ही मनाएं। साथ ही अगर जरुरत पड़े ताे ही सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने और सार्वजनिक स्थानों और कार्यक्रमों में भीड से बचने की सलाह देता हूँ।”
श्री स्टालिन ने तमिलनाडु से केरल के बीच बस सेवाओं पर प्रतिबंध की घोषणा किी जहां त्योहारों के कारण कोरोना के संक्रमण में अत्यधिक वृद्धि हुई है। पड़ोसी राज्य में निपाह वायरस के फिर से मामले सामने आने के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार राज्य में इसके प्रसार को रोकने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।
उप्रेती टंडन
वार्ता
image